Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: रसेल ने आईपीएल के...

IPL 2019: रसेल ने आईपीएल के 12वें सीजन में पूरा किया छक्कों का 'अर्धशतक'

दो बार के चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेलने वाले कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है।

IANS
IANS 29 Apr 2019, 16:20:16 IST

नई दिल्ली। दो बार के चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेलने वाले कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है। इस मुकाम पर पहुंचने वाले रसेल एकमात्र बल्लेबाज हैं और दूसरे स्थान पर काबिज किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अभी उनसे काफी पीछे हैं। गेल ने अब तक 32 छक्के लगाए हैं।

गेल ने हालांकि आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं। गेल ने 122 मैचों में 324 छक्के लगाए हैं। इस मामले में अब्राहम डिविलियर्स दूसरे स्थान पर हैं। उनके नाम 152 मैचों में 212 छक्के हैं। महेंद्र सिंह धौनी के नाम 185 मैचो में 203 छक्के हैं।

रसेल ने रविवार को मुम्बई इंडियंस के साथ ईडन गार्डन्स मैदान पर अपनी टीम के लिए 40 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए थे। उनकी पारी में छह चौके और आठ छक्के शामिल हैं।

गेल हालांकि चौके लगाने के मामले में रसेल से आगे हैं। रसेल ने 12 मैचों में 29 चौके लगाए हैं जबकि गेल के नाम 10 मैचो में 40 चौके हैं।

वैसे इस सीजन में सबसे अधिक चौकों का रिकार्ड दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाम है। धवन ने 12 मैचों में 55 चौके लगाए हैं। उनके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर (50) का स्थान है।

छक्कों के मामले में मुम्बई इंडियंस के भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (27) तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अब्राहम डिविलियर्स (26) चौथे स्थान पर हैं। वार्नर के नाम 19 छक्के हैं। सिर्फ चार बल्लेबाज 20 या उससे अधिक छक्के लगा सके हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।