Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने रचा...

IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान में उतरते ही हासिल की बड़ी उपलब्धि

मुंबई की टीम ने राजस्थान के खिलाफ आइपीएल के 27वें मैच में मैदान पर उतरते ही ये कमाल की उपलब्धि अपने नाम कर ली।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 13 Apr 2019, 16:55:00 IST

मुंबई इंडियंस की टीम ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरते ही इतिहास रच दिया। मुंबई इंडियंस ने टी20 क्रिकेट में वो उपलब्धि हासिल की है जिसे आज तक दुनिया की कोई दूसरी टीम हासिल नहीं कर पाई है। मुंबई इंडियंस दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई जिसने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 200 मैच खेले हैं। मुंबई की टीम ने राजस्थान के खिलाफ आइपीएल के 27वें मैच में मैदान पर उतरते ही ये कमाल की उपलब्धि अपने नाम कर ली। हालांकि इस होड़ में समटसेट की टीम मुंबई के बिल्कुल पास है लेकिन इस कामयाबी को हासिल करने वाली मुंबई ही पहली टीम बनी। हालांकि समरसेट 199 मैच खेलकर मुंबई इंडियंस से मात्र एक मैच पीछे है। तीसरे नंबर पर हैम्पशायर की टीम है जिसके नाम पर अब तक कुल 194 मैच हैं। 

किसी टीम द्वारा सर्वाधिक टी20 मैच:
200 मुंबई इंडियंस
199 समरसेट
194 हैम्पशायर
188 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
187 ससेक्स/कोलकाता नाइट राइडर्स

मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है। मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। उन्होंने टीम में सिद्देश लाड की जगह ली है।  इस मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम में दो बदलाव हुए हैं। चोटिल बेन स्टोक्स के स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन और रियान पराग के स्थान पर कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है। लिविंगस्टोन इस मैच के साथ आईपीएल में अपना पर्दापण कर रहे हैं। (यहां पढ़ें इस मैच का लाइव क्रिकेट स्कोर)

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन