Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में आज...

इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में आज ताए जु यिंग से भिड़ेंगी सायना नेहवाल

सायना ने सेमीफाइनल में थाईलैंड की रातनाचोक इंतानोन को सीधे गेमों में हराया। फाइनल में उनका सामना चीनी ताइपे की ताए जु यिंग से होगा।

IANS
Reported by: IANS 28 Jan 2018, 9:50:53 IST

जकार्ता: भारत की सबसे सीनियर महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी और चिराग सेट्ठी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है। सायना ने सेमीफाइनल में थाईलैंड की रातनाचोक इंतानोन को सीधे गेमों में हराया। फाइनल में उनका सामना चीनी ताइपे की ताए जु यिंग से होगा, जिन्होंने चीन की ही बिंग जियाओ को 19-21, 21-15, 21-15 से मात दी।

सायना ने यह मैच 49 मिनट में 21-19, 21-19 से जीता। सायना को जीतने में 49 मिनट का समय लगा। सायना ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन पी.वी. सिंधु को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। 

पहले गेम में इंतानोन ने 3-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन सायना ने वापसी करते हुए स्कोर 5-5 से बराबर कर लिया। 

थाईलैंड की खिलाड़ी ने हालांकि एक बार फिर वापसी की और स्कोर 13-11 कर लिया। अंत में सायना ने अपना संयम बनाए रखा और पहला गेम जीत ले गईं। 

दूसरे गेम में सायना ने अपना दबदबा दिखाया और 17-11 से बढ़त ले ली, लेकिन इंतानोन किसी तरह 18-18 से बराबरी करने में सफल रहीं। हालांकि यहां से सायना ने संभलीं और गेम के साथ मैच भी जीत ले गईं। 

वहीं पुरुष युगल में रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी को इंडोनेशिया के मार्कस फेनाल्डी गिडेयोन और केविन संजया सुकामुल्जो की जोड़ी ने सीधे गेमों में 21-14, 21-11 से मात दी। यह मैच 30 मिनट तक चला। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Indonesia Open Saina Nehwal set up final against Tai Tzu Ying