Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. उद्घाटन समारोह में साड़ी नहीं पहनेंगी...

उद्घाटन समारोह में साड़ी नहीं पहनेंगी भारतीय एथलीट

भारतीय ओलम्पिक संघ और अन्य हितधारकों के साथ चर्चा के बाद एथलीट आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि अब भारतीय महिला एथलीट किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में साड़ी नहीं पहनेंगी।

IANS
Reported by: IANS 20 Feb 2018, 18:19:38 IST

नई दिल्ली: भारतीय ओलम्पिक संघ और अन्य हितधारकों के साथ चर्चा के बाद एथलीट आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि अब भारतीय महिला एथलीट किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में साड़ी नहीं पहनेंगी। आईओए एथलीट आयोग के चेयरमैन मालव श्रौफ ने इसकी जानकारी दी। 

आईओए ने हितधारकों और एथलीट प्रतिनिधियों के साथ मिलकर भारतीय महिला एथलीटों के लिए अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट उद्घाटन समारोह के परिधान को बदलने का फैसला किया। इसके तहत अब महिला एथलीटों को साड़ी और ब्लेजर के बजाए ब्लेजर और ट्राउजर्स में देखा जाएगा। 

इसका साफ मतलब यह है कि अप्रैल में आस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीट महिला एथलीट इस नए परिधान में नजर आएंगी।आईओए ने अपने एक बयान में कहा कि एथलीटों के लिए यह परिधान अधिक सहज और सही है। इस फैसले के लिए एथलीट आयोग ने आईओए का शुक्रिया अदा किया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Indian women athletes will not be wearing the often-seen combination of saree and blazer at the opening ceremony