Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले बोले कपिल...

वर्ल्ड कप से पहले बोले कपिल देव- भारतीय टीम सबसे ज्यादा संतुलित, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात

 कपिल ने ब्रिटानिया द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार को कहा, "मैं समझता हूं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत महत्वपूर्ण टीमें हैं। चौथी टीम के बारे में मुझे बहुत संदेह है। 

IANS
IANS 08 May 2019, 15:32:56 IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व कप विजेता कपिल देव भी इससे इत्तेफाक रखते हैं। कपिल ने ब्रिटानिया द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार को कहा, "मैं समझता हूं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत महत्वपूर्ण टीमें हैं। चौथी टीम के बारे में मुझे बहुत संदेह है। न्यूजीलैंड अच्छी टीम है, पाकिस्तान कुछ कर सकती है, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका..लेकिन मुझे लगता है कि शीर्ष तीन टीमों में अधिक ताकत नजर आ रही है।"

वर्ष 1983 में देश को पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल ने यह भी बातया कि भारत क्यों खिताब का प्रबल दावेदार है। कपिल ने कहा, "भारत में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सबसे बढ़िया संतुलन है। अगर आप सभी टीमों को देखें तो भारत में अधिक अनुभव है और मैं समझता हूं कि टीम के पास बहुत अच्छा संतुलन है। हमारे पास चार तेज गेंदबाज है और विराट कोहली एवं महेंद्र सिंह धोनी हैं।"

उन्होंने अपने और हार्दिक पांड्या के बीच की जा रही तुलना पर भी बात की और कहा कि हार्दिक अभी युवा हैं, उन पर दबाव नहीं डालना चाहिए। कपिल ने कहा, "हार्दिक पर दबाव मत डालिए। वह एक युवा खिलाड़ी हैं, उन्हें अपनी क्रिकेट खेलने दीजिए। इतनी ज्यादा जिम्मेदारियों की बजाए उन्हें खुलकर खेलने देना चाहिए। मैं समझता हूं कि नैचुरल टैलेंट बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए मुझे किसी की तुलना करना अच्छा नहीं लगता।" विश्व कप में भारत का पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन