Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय मूल के क्लब क्रिकेटर हरीश...

भारतीय मूल के क्लब क्रिकेटर हरीश गंगाधरन की क्रिकेट खेलने के दौरान हुई मौत

33 साल के गंगाधरन ने फील्डिंग के दौरान दम तोड़ दिया। दो ओवर गेंदबाजी कराने के बाद गंगाधरन ने सांस लेने में दिक्कत की बात की थी और इस दौरान वो मैदान पर ही गिर गए।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 04 Feb 2019, 11:52:35 IST

क्रिकेट के मैदान में एक बेहद दुकद घटना घटी है। दरअसल, डुनेडिन में  मैच खेलने के दौरान भारतीय मूल के क्रिकेटरहरीश गंगाधरन की मौत हो गई। 33 साल के गंगाधरन ने फील्डिंग के दौरान दम तोड़ दिया। दो ओवर गेंदबाजी कराने के बाद गंगाधरन ने सांस लेने में दिक्कत की बात की थी और इस दौरान वो मैदान पर ही गिर गए। मैदान पर गिरने के बाद वो दोबारा नहीं उठ सके। इस दौरान साथी खिलाड़ियों, दर्शकों ने उनके पास जाकर उन्हें उठाने की कोशिश की लेकिन वो दम तोड़ चुके थे।

गंगाधरन जिस कल्ब के लिए खेलते थे उसके प्रेसिडेंट ने हादसे पर दुख जताया और कहा, 'मेरा दिल इस खबर की पुष्टि करते के दौरान टूटा हुआ है। ग्रीन आइसलैंड क्रिकेट क्लब के हरीश गंगाधरन को हर कोशिश के बाद भी बचाया नहीं जा सका।'

गंगाधरन की मौत की खबर सुनने के बाद उनकी टीम के साथी खिलाड़ी भी सदमे में हैं। गंगाधरन के साथी खिलाड़ियों के मुताबिक गंगाधरन अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ओपनिंग करते थे। गंगाधरन ग्रीन आइसलैंड की तरफ से 6 सीजन से खेल रहे थे। कोच्चि के रहने वाले गंगाधरन पांच साल पहले न्यूजीलैंड आए थे।

गंगाधरन के साथी खिलाड़ियों के मुताबिक वो बेहद ही शानदार ऑलराउंडर थे। साइरस बारनाबस की मानें तो शनिवार को खेले गए मैच से पहले गंगाधवन ने तीन बातें की थीं। गंगाधरन ने कहा था कि कम से कम 250 का स्कोर बनाएंगे, पूरे 50 ओवर खेलेंगे और कोई एक खिलाड़ी शतक लगाएगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।