Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट के बाद अब इस खेल...

क्रिकेट के बाद अब इस खेल में भारत की कमान संभालेंगे कपिल देव

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 का क्रिकेट विश्व कप जीता था।

IANS
IANS 27 Nov 2018, 22:24:41 IST

ग्रेटर नोएडा: भारत और दक्षिण अफ्रीका की सीनियर और मिड एमेच्योर गोल्फ टीमें बुधवार से जेपी ग्रींस गोल्फ एंड स्पा रिसॉर्ट में शुरू हो रहे तीसरे द्विपक्षिय टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। भारत की सीनियर टीम की कमान देश को क्रिकेट का पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव के हाथों में है। इस टेस्ट मैच को भारतीय गोल्फ यूनियन (आईजीयू) और गोल्फ आरएसए ने मिलकर आयोजित किया है। शुक्रवार को खत्म होने वाले इस टूर्नामेंट को एवीटी ग्रुप ने स्पांसर किया है। पिछले दो मौकों पर मात खाने वाली भारतीय टीम इस बार अपनी जीत का खाता खोलने की पूरी कोशिश करेगी। 

पहले दिन 'फोरसम फॉर्मेट' में खेला जाएगा जबकि दूसरे दिन 'फोरबॉल फॉर्मेट' में मैच होगा। चैम्पियनशिप के तीसरे और आखिरी दिन एकल मैच खेले जाएंगे। भारत की सीनियर टीम में कपिल देव के अलावा एशियाई खेलों के पदक विजेता ऋषि नारायण, गुरग्राम के कुलविंदर सिंह के अलावा विजय कुमार भडाना भी टीम में शामिल हैं। यह वही टीम है जिसने एशिया पैसिफिक सीनियर एमेच्योर चैम्पियनशिप का खिताब जीता था। 

कपिल देव ने कहा, "हम शानदार फॉर्म में हैं। हम दक्षिण अफ्रीका से पहले कभी नहीं जीते यह बात मुझे अच्छा खेलने के लिए पहले से कई ज्यादा प्रतिबद्ध महसूस कर रहा हूं।"

मिड एमेच्योर टीम में एसएस. कांग, सिमरनजीत सिंह, गगन वर्मा और लखन सिंह हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन