Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ये संयोग एडिलेड में दिलाएगा टीम...

ये संयोग एडिलेड में दिलाएगा टीम इंडिया को जीत, भारत दोहराएगा 2003 का इतिहास

पुजारा की इस पारी से एक ऐसा संयोग जुड़ा हुआ है जिससे टीम इंडिया की जीत लगभग पक्की मानी जा रही है। दरअसल भारत ने जब इससे पहले 2003 में भी एडिलेड में खेला गया टेस्ट मैच जीता था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 09 Dec 2018, 7:17:14 IST

एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है। पहली पारी में शतक लगाकर भारतीय पारी को संभालने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक जड़ दिया है। पुजारा की इस पारी से एक ऐसा संयोग जुड़ा हुआ है जिससे टीम इंडिया की जीत लगभग पक्की मानी जा रही है। दरअसल भारत ने इससे पहले 2003 में भी एडिलेड में खेला गया टेस्ट मैच जीता था। इस मैच में भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल द्रविड़ ने एक एतिहासिक पारी खेली थी। 

12 दिसंबर 2003 में एडिलेड में खेले गए इस मैच में आकाश चोपड़ा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे राहुल द्रविड़ ने पहली पारी में 100 से अधिक (233) रन बनाए थे। ये राहुल द्रविड़ के टेस्ट करियर की 16वीं सेंचुरी थी। जिसके दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 556 रनों के जवाब में 523 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में भी राहुल द्रविड़ ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी प्लस (72 नाबाद) का स्कोर बनाया और भारत को 4 विकेट से जीत दिलाकर ही वापस लौटे। 

वहीं पुजारा की बात करें तो उन्होंने भी पहली पारी में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 123 रन बनाए और उनकी भी ये टेस्ट करियर की 16वीं सेंचुरी थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए पुजारा ने फिफ्टी प्लस (71) रनों की पारी खेली। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत के इस नंबर तीन के साथ जुड़ा ये संयोग जीत दिला पाएगा। वैसे मैच की बात करें तो टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में 252 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए पुजारा (71) के जाने के बाद रहाणे (45*) और रोहित शर्मा नाबाद क्रीज पर थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India won Adelaide test when number 3 scored his 16th Test century in 1st innings