Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एश्ले नर्स का खुलासा, बताया क्यों...

एश्ले नर्स का खुलासा, बताया क्यों भारत के खिलाफ करते हैं 'बाबा जी का ठुल्लू' वाला सेलिब्रेशन

भारतीय कप्तान विराट कोहली (107) की शतकीय पारी के बावजूद शनिवार को यहां खेले गये तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबर कर ली।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 28 Oct 2018, 17:44:42 IST

पुणे। भारतीय कप्तान विराट कोहली (107) की शतकीय पारी के बावजूद शनिवार को यहां खेले गये तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबर कर ली। अपने दोनों बेस्ट गेंदबाजों के साथ उतरी भारतीय टीम के लिए बुमराह को छोड़कर कोई भी गेंदबाज खासा प्रदर्शन नहीं कर सका। वहीं वेस्टइंडीज के लिए उसके मध्यक्रम से लेकर पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। खासकर मैन ऑफ द मैच बने एश्ले नर्स ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। एश्ले नर्स ने पहले बल्ले से एशले नर्स 40 रनों की ताबड़तोड़ विस्फोटक पारी खेली फिर उन्होंने गेंद से दो विकेट भी लिए और काफी किफायती गेंदबाजी की। 

मैत के दौरान एश्ले के प्रदर्शन से ज्यादा उनकी सेलीब्रेशन भी चर्चा में रहता है। एश्ले नर्स जिस तरह का सेलीब्रेशन करते हैं उसे भारतीय दर्शक 'बाबा जी का ठुल्लू' बोलते हैं। दरअसल 'बाबा जी का ठुल्लू' स्टाइल कॉमेडियन कपिल शर्मा की देन है। कपिल अपने शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में 'बाबा जी का ठुल्लू' शब्द का इस्तेमाल किया करते थे। अब आप सोच रहे होंगे कि एश्ले नर्स को ये कैसे पता चला? क्या वे कपिल का शो देखा करते थे?

जी नहीं, दरअसल एश्ले नर्स ने खुद मैच के बाद खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने ये स्टाइल एक भारतीय से ही सीखा है। नर्स ने बताया कि उन्होंने अपने भारतीय दोस्त सनी सोहेल से कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान ये सेलीब्रेशन स्टाइल सीखा था। नर्स ने बताया, "ये केवल मेरे भारतीय दोस्त- सनी सोहल के लिए है जिससे मैं सीपीएल के दौरान मिला था। उसने मुझे बताया, जब मैं विकेट लेते हो तो तुम 'बाबाजी का ठुल्लू' टाइप का कुछ करते हो।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: india vs West indies: Ashley Nurse Reveals The Brains Behind His "Babaji Ka Thullu" Celebration