Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विकेटकीपरों ने पकड़े इतने कैच कि...

विकेटकीपरों ने पकड़े इतने कैच कि भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में बन गया ये 'विश्व रिकॉर्ड'

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Jan 2018, 20:20:03 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज कई मायनों में अहम रही। इस सीरीज में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। तो वहीं इस सीरीज में विश्व रिकॉर्ड भी बन गया। जी हां, तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन तक दोनों टीमों के विकेटकीपर ने मिलकर कुल 9 कैच पकड़े। इसके साथ ही इस सीरीज में अब तक दोनों टीमों के विकेटकीपरों ने मिलकर कुल 34 कैच पकड़ लिए हैं, जो कि तीन या इससे कम मैचों की टेस्ट सीरीज में एक विश्व रिकॉर्ड है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 2016/17 में खेली गई टेस्ट सीरीज में बना था। उस सीरीज में दोनों टीमों के विकेटकीपरों ने मिलकर कुल 33 कैच पकड़े थे। लेकिन अब तक इस सीरीज में दोनों टीमों के विकेटकीपरों ने मिलकर 34 कैच पकड़ लिए हैं। 

इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 194 रनों पर ढेर कर दी। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 7 रनों की बढ़त हासिल हुई। वहीं भारत ने पहली पारी में 187 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हाशिम आमला को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और उन्होंने (61) रनों की पारी खेली। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa: Wicket-keepers takes record 34 catches, विकेटकीपरों ने पकड़े इतने कैच कि भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में बन गया ये 'विश्व रिकॉर्ड'