Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सहवाग और सौरव गांगुली ने टीम...

सहवाग और सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कह दी ये बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद टीम सलेक्शन को लेकर हाहाकार मचाया जा रहा है। टीम सलेक्शन पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने अपने राय दी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 10 Jan 2018, 20:19:14 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद टीम सलेक्शन को लेकर हाहाकार मचाया जा रहा है। टीम सलेक्शन पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने अपने राय दी। वीरेन्द्र सहवाग के मुताबिक जहां टीम में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए वहीं सौरव गांगुली इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते। 

वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को टीम में खिलाए जाने का समर्थन करते हुए कहा ''आप धीमा खेलकर टेस्ट नहीं जीत सकते। अगर आपको टेस्ट जीतना है तो तेज खेलना होगा और टीम इंडिया में तेज खेलने वाले तीन बल्लेबाज हैं कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा।'' वीरू के मुताबिक यही वो 3 बल्लेबाज हैं जो दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की सीरीज में वापसी करवा सकते हैं। सहवाग रोहित को प्लेइंग इलेवन में खिलाने के पक्ष में नजर आए। उन्होंने कहा कि 'रोहित ने घरेलू सीरीज में रन बनाएं हैं इसलिए उन्हें टीम से बाहर बैठाना ठीक नहीं है।

जबकि सौरव गांगुली शिखर धवन और रोहित शर्मा को टेस्ट में नहीं देखते हैं। उनके मुताबिक धवन की जगह के एल राहुल और रोहित की जगह रहाणे की टीम में जगह बनती है। गांगुली ने अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल न खिलाए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। गांगुली ने कहा,‘‘ विदेशों में रोहित शर्मा और शिखर धवन का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है और यही इतिहास है। पिछले कुछ सालों में विदेशों में खेल रहे केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन को अनदेखा नही करना चाहिए था। कप्तान विराट कोहली ने रोहित और धवन पर ज्यादा भरोसा कर उन्हें टीम में शामिल किया है। अब अत्यधिक संभावना नहीं है कि उन्हें दूसरा मौका दिया जाना चाहिए। टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर पहले टेस्ट में नाकाम साबित हुआ।’’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही फ्लॉप रहे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs South Africa Virender Sehwag and Saurav Ganguly questions team selection