Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली... ये 'कुर्बानी' हानिकारक है... जानिए...

कोहली... ये 'कुर्बानी' हानिकारक है... जानिए कैसे तीसरे टी-20 में होगा जीत का नंबर 3 !

केपटाउन में सीरीज में तिरंगा लहराएगा या फिर अफ्रीकी टीम का जैकपॉट लगेगा। इसका फैसला कप्तान कोहली खुद करेंगे क्योंकि रैना से विराट की यारी पड़ रही है जीत पर भारी।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 24 Feb 2018, 13:03:55 IST

केपटाउन में सीरीज में तिरंगा लहराएगा या फिर अफ्रीकी टीम का जैकपॉट लगेगा। इसका फैसला कप्तान कोहली खुद करेंगे क्योंकि रैना से विराट की यारी पड़ रही है जीत पर भारी। मौजूदा टी-20 सीरीज में विराट नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और अपनी जगह नंबर -3 पर वो रैना को भेज रहे हैं।

रैना ने एक अरसे के बाद टीम में वापसी की है। उनको ज्यादा से ज्यादा मौका देने के लिए विराट ने अपना बैटिंग ऑर्डर कुर्बान कर दिया ताकि रैना रन बना सके। लेकिन इसका फायदा रैना को कम और नुकसान टीम को ज्यादा हो रहा है। पहले टी-20 में रैना ने 15 रन बनाए। जबकि चौथे नंबर पर विराट 26 पर आउट हुए।

दूसरे टी-20 में रैना ने 31 रन की पारी खेली। वहीं कोहली को 1 रन पर वापस जाना पड़ा। विराट की मौजूदगी से ही अफ्रीकी गेंदबाज़ों पर दबाव बन जाता है और उनके आउट होते टीम इंडिया की अग्निपरीक्षा शुरू हो जाती है। जबकि रैना के चौके-छक्के मैच पर कुछ खास असर नहीं डाल पाते। 

अब आपको वो आंकड़े दिखाते हैं जो चिल्ला चिल्लाकर कह रहे हैं कि कोहली बंद करो कुर्बानी। नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए विराट ने 40 टी-20 मैचों में 57.75 की शानदार औसत से 1617 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्रा.रेट 135.76 का रहा और 16 अर्धशतक भी लगाए। टीम इंडिया के विजयी 27 मैचों में विराट ने नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 75.18 की जादुई औसत से 1203 जड़े लेकिन इतने बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद विराट ने रैना की खातिर नंबर 4 को चुना और रन बनाने से खुद को दूर कर लिया।

नंबर -4 पर कोहली ने 6 टी-20 खेले हैं। जिसमें 30.20 की औसत से 151 रन बनाए। मौजूदा सीरीज में दोनों टी-20 में टीम का टॉप ऑर्डर डगमगाया है और इसको संभालने में रैना भी असफल रहे। जाहिर है अगर केपटाउन में विराट इतिहास रचना चाहते हैं तो उनको कुर्बानी देना बंद करना होगा और अफ्रीका को कुर्बान करना होगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन