Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले टेस्ट में भारत की जीत...

पहले टेस्ट में भारत की जीत तय! अपने ही घर पर 'मेहमान' बन जाएगा दक्षिण अफ्रीका

माना जा रहा है कि न्यूलैंड्स की पिच पर ज्यादा उछाल नहीं होगा और इस पिच पर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज उतना असर नहीं छोड़ पाएंगे।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 01 Jan 2018, 17:46:09 IST

भारत जब से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गया है तब से ही हर कोई टीम इंडिया को उछाल का डर दिखा रहा है। लेकिन न्यूलैंड्स टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है। माना जा रहा है कि न्यूलैंड्स की पिच पर ज्यादा उछाल नहीं होगा और इस पिच पर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज उतना असर नहीं छोड़ पाएंगे। पिच पर ज्यादा उछाल ना होने का कारण पिछले कई सालों से खराब सूखे को बताया जा रहा है। खबरें हैं कि सूखे की वजह से पिच क्यूरेटर्स को पिच पर हर दिन 87 लीटर से ज्यादा पानी डालने को मना किया गया है।

मैदानकर्मी इवान फ्लिंट ने कहा, 'पिच पर हम जरूरत के हिसाब से पानी नहीं डाल पा रहे हैं। इस कारण पिच उतनी हरी नहीं होगी जितनी की उम्मीद की जा रही है। हमारे लिए पिच पर घास छोड़ना एक चुनौती है लेकिन इसके लिए हम सुबह बारिश होने का और दोपहर में धूप खिलने का इंतजार कर रहे हैं।' आपको बता दें कि ये विकेट दक्षिण अफ्रीका की दूसरी विकेटों से अलग होगी। इस पिच पर कम उछाल होगा जो कि टीम इंडिया के लिए मददगार साबित हो सकता है।

टीम इंडिया बजाएगी जीत का डंका: न्यूलैंड्स की पिच देखने के बाद हर कोई टीम इंडिया को जीत का दावेदार मानने लगा है। कम उछाल वाली पिच होने से ये भारतीय सरजमीं की पिच की तरह हो जाएगी। ये किसी से छिपा नहीं है कि साल 2017 में भारत ने अपने घर पर कोई भी सीरीज नहीं गंवाई। ऐसे में कह सकते हैं कि घर होगा दक्षिण अफ्रीकी टीम का लेकिन हालात भारतीय सरजमीं जैसे होंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa: New Land's pitch could be dry, पहले टेस्ट में भारत की जीत तय! अपने ही घर पर 'मेहमान' बन जाएगा दक्षिण अफ्रीका