Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 6 गेंदों में चाहिए थे 19...

6 गेंदों में चाहिए थे 19 रन भुवनेश्वर ने ऐसा पलटा पासा, देखिए आखिरी ओवर का रोमांच

ये वो सपना है जिसका इंतजार पूरा हिंदुस्तान बेसब्री से कर रहा था। ये वो लम्हा है जिसको देखने के लिए आंखें कब से तरस रही थी।

LinkedinPinterestLinkedinWhats app
India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Feb 2018, 13:17:41 IST

ये वो सपना है जिसका इंतजार पूरा हिंदुस्तान बेसब्री से कर रहा था। ये वो लम्हा है जिसको देखने के लिए आंखें कब से तरस रही थी। दक्षिण अफ्रीका दौरे का आगाज केपटाउन से हुआ था लेकिन जब 50 दिन बार हिंदुस्तान का कारवां केपटाउन पहुंचा अपने आखिरी मुकाबले के लिए तो भारतीय फैंस जीत के साथ टीम इंडिया की विदाई देख चाह रहा था और हुआ भी ऐसा ही।

केपटाउन में भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 2-1 से टी-20 सीरीज अपने नाम की। ये जीत देखने में जितनी शानदार लगती है उसने कहीं ज्यादा मुश्किल शुरुआत थी। मैच की शरुआत से पहले विराट अनफिट हो गए। विराट कमर की चोट की वजह से बाहर हो गए।

अब इतिहास रचने की पूरी जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर थी। टॉस दक्षिण अफ्रीका ने जीता और एक बार फिर टीम इंडिया पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी। भारत ने अफ्रीका को 173 रन का टारेगट दिया। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 47 रन धवन ने बनाए।

अब बारी थी भारतीय गेंदबाज़ों की जिनको हर हाल में अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को रोकना था। आखिरी ओवर में द.अफ्रीका को 19 रन चाहिए थे। गेंद भुवी के हाथों में थी और दर्शकों की सांसें थमी हुई थी पवेलियन में बैठे कप्तान कोहली और कोच शास्त्री भी कमशकश में उलझे हुए थे।

लेकिन फिर जो मैदान पर हुआ उसने आधी रात हिंदुस्तान में जश्न शुरू कर दिया। ऐसी जीत... ऐसा जलवा... ऐसा इतिहास... सदियों तक याद किया जाएगा... क्योंकि आधी रात चमत्कार पहली बार हुआ है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs South Africa death over best bowling Bhuvneshwar Kumar
LinkedinPinterestLinkedinWhats app