Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आलोचनाओं से घिरे विराट कोहली ने...

आलोचनाओं से घिरे विराट कोहली ने ली हार्दिक पंड्या की ओट

विराट कोहली मौजूदा भारतीय टीम में स्लिप में सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Jan 2018, 16:32:44 IST

विराट कोहली ने जबसे दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कदम रखा है, तबसे ही कोहली आलोचकों के निशाने पर हैं। कभी वो प्लेइंग इलेवन की वजह से निशाना बन रहे हैं, तो कभी अपने फैसलों की वजह से और अब वो स्लिप में कैच छोड़ने के मामले में भी वो सबकी आंखों में खटक रहे हैं। दरअसल, कोहली फिलहाल भारत की तरफ से स्लिप में कैच छोड़ने के मामले में सबसे आगे हैं और उन्होंने इस पोजीशन पर फील्डिंग करते हुए सबसे ज्यादा कैच छोड़े हैं।

अब कोहली ने आलोचकों से बचने के लिए स्लिप में अपनी जगह हार्दिक पंड्या को खड़ा कर दिया और तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन पंड्या को स्लिप में फील्डिंग करते देखा गया। आपको बता दें कि मौजूदा सीरीज से पहले पिछले चार सालों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्लिप और गली में भारत ने 58 फीसदी कैच छोड़े थे। खास बात ये है कि स्लिप एरिया में कैच छोड़ने के मामले में विराट कोहली हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले कोहली ने तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोहली के इस फैसले को क्रिकेट पंडितों ने नकार दिया और कोहली पर जमकर निशाना साधा। सौरव गांगुली से लेकर संदीप पाटिल ने कोहली के इस फैसले को गलत बताया। दोनों पूर्व खिलाड़ियों ने कहा था कि अगर टीम 5 तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी तो कोहली को पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Virat Kohli changes his fielding position, आलोचनाओं से घिरे विराट कोहली ने ली हार्दिक पंड्या की ओट