Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डीन एल्गर के हेलमेट पर लगी...

डीन एल्गर के हेलमेट पर लगी बाउंसर तो लाइव मैच में खिलाड़ियों ने छोड़ दिया मैदान, फिर हुई हैरान करने वाली घटना

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल खत्म होने से कुछ पहले बेहद ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 26 Jan 2018, 21:22:10 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल खत्म होने से कुछ पहले बेहद ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान डीन एल्गर बल्लेबाजी कर रहे थे तो जसप्रीत बुमराह की एक बाउंसर एल्गर के हेलमेट पर जा लगी। गेंद लगते ही एल्गर दर्द से कराहने लगे और उन्होंने अपना हेलमेट भी फेंक दिया। इसके बाद मैदान पर फिजियो आ गए और एल्गर बर्फ से सिंकाई करने लगे। यहां तक तो सब ठीक था। लेकिन इसके बाद मैदान पर मैच रैफरी भी आ गए और मैदानी अंपायरों से बातचीत करने लगे। इसके बाद सबने मैच को रोकने का फैसला किया। इसके बाद शुरू हुआ असली ड्रामा और सस्पेंस।

​नियमों के अनुसार अंपायर को अगर लगता है कि पिच की मरम्मत करवाई जा सकती है और ये दोनों टीमों के हित में होगा तो वो पिच दोबारा ठीक करने का फैसला कर सकते हैं। लेकिन क्योंकि बारिश की वजह से पिच को पहले ही ढक दिया गया था, इसलिए अब इस बारे में कोई भी फैसला कल ही हो पाएगा।

कोहली हो गए नाराज: मैच रोकने का फैसला कोहली को रास नहीं आया और वो अंपायरों से बहस करने लगे। इस दौरान वो नाराजगी में अपनी सिर भी हिला रहे थे।

शास्त्री को भी आया गुस्सा: कोहली के बाद कोच रवि शास्त्री को भी गुस्से में देखा गया। शास्त्री ड्रेसिंग रूम की बालकनी से ही रैफरी से बात करने लगे और मैच रुकने पर अपना गुस्सा जाहिर करने लगे।

मैच रैफरी के रूम में गए दोनों कप्तान: कोहली का मन जब इतने से भी नहीं भरा तो वो दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डू प्लेसी के साथ मैच रैफरी के रूम में पहुंच गए। इस दौरान उनके साथ अलीम डार और इयान गुड भी मौजूद थे।

खेल किया गया खत्म: आखिर में इन सब घटनाक्रम के बीच बारिश भी होने लगी और बाद में खेल को खत्म करना पड़ गया। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि चौथे दिन खेल होगा या फिर मैच रैफरी पिच को देखते हुए मैच ही रद्द कर देंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Play interrupt due to bad pitch, डीन एल्गर के हेलमेट पर लगी बाउंसर तो लाइव मैच में खिलाड़ियों ने छोड़ दिया मैदान, फिर हुई हैरान करने