Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे टेस्ट में हर हाल में...

तीसरे टेस्ट में हर हाल में होगी टीम इंडिया की जीत! नहीं होगा 'सूपड़ा साफ'

भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य रखा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Jan 2018, 20:20:21 IST

भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की दूसरी पारी 247 पर सिमट गई और इस तरह से भारत ने तीसरे टेस्ट में अपनी जीत तय कर दी। अब आप सोच रहे होंगे कि भला 247 रनों पर सिमटने का जीत से क्या ताल्लुक है? तो हम आपको बता दें कि भारत के खिलाफ 220 से ज्यादा का स्कोर अब तक टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अब तक सिर्फ दो बार ही चेज हुआ है।

साल 1977 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ 339 और 1987 में वेस्टइंडीज की टीम ने दिल्ली में 276 रनों का लक्ष्य चेज कर लिया था। इसके अलावा कोई भी टीम आज तक भारत के खिलाफ 220 से ज्यादा का स्कोर चेज नहीं कर सका है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 247 का स्कोर बनाया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने (48), विराट कोहली ने (41), भुवनेश्वर कुमार ने (33) रनों की पारी खेली। 

भारत के दूसरे खिलाड़ियों को भी शुरुआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगीसो रबाडा, मॉर्ने मॉर्केल, वेर्नन फिलैंडर ने 3-3, लुंगी एन गिडी ने 1 विकेट हासिल किया। तीसरे दिन खेलने उतरी भारतीय टीम को जल्द दूसरा झटका भी लग गया और राहुल (16) रन बनाकर आउट हो गए। अभी स्कोर 57 रन पहुंचा था कि पुजारा भी (1) रन बनाकर चलते बने। 
इसके बाद कोहली ने विजय के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। इसी बीच विजय (25) चौथे विकेट के रूप में आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने रन बनाना जारी रखा और रहाणे के साथ मिलकर भारत की पारी को आगे बढ़ाने लगे हालांकि तभी कोहली अपने अर्धशतक से चूक गए और (41) रन पर आउट हो गए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Only 2 teams in test history chased 220+ score against India, तीसरे टेस्ट में हर हाल में होगी टीम इंडिया की जीत! नहीं होगा 'सूपड़ा साफ'