Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के...

चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए मॉर्केल ने फेंकी 'हैरतअंगेज' गेंद, किसी को नहीं हुआ यकीन

पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले पुजारा दूसरी पारी में सिर्फ 1 रन ही बना सके।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Jan 2018, 14:40:25 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम दूसरी पारी में भी संघर्ष करती नजर आ रही है। टीम इंडिया का ऊपरी क्रम फिर से लड़खड़ा गया और भारत की दीवार कहे जाने वाले पुजारा भी टीम को संकट से नहीं उबार सके। पुजारा सिर्फ (1) रन बनाकर मॉर्ने मॉर्केल का शिकार बने। पुजारा को आउट करने के लिए हैरतअंगेज गेंद फेंकी। मॉर्केल की इस गेंद पर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था। पुजारा जब उस गेंद पर आउट हुए तो वो कुछ पल तक मैदान पर रुककर सोचते ही रहे कि आखिर मैं आउट हुआ कैसे? वहीं, रवि शास्त्री को भी ड्रेसिंग रूम में हैरान देखा गया। अब आपको बताते हैं कि आखिर मॉर्केल ने कैसे पुजारा को आउट किया।

मॉर्केल अपना छठा ओवर फेंक रहे थे। मॉर्केल ने पुजारा को घेरने के लिए 3 स्लिप लगा रखी थीं। इस दौरान उन्होंने आखरी गेंद 137 किमी/घंटे की रफ्तार से फेंकी। गेंद टप्पा खाने के बाद और तेजी से पुजारा के पास पहुंची। इस दौरान पुजारा ने गेंद को डिफेंड करने के लिए अपना बल्ला आगे बढ़ाया। जैसे ही गेंद पुजारा के बल्ले के पास पहुंची ठीक वैसे ही गेंद हल्की सी आउट स्विंग हो गई। क्योंकि पुजारा पहले ही बल्ला और पैर आगे ला चुके थे, तो ऐसे में वो बैकफुट पर नहीं जा सके और गेंद ने आखिरी समय में उनके बल्ले का बाहरी किनारा ले लिया। 

किनारा लेने के बाद गेंद दूसरी स्लिप में खड़े डू प्लेसी के हाथों में चली गई और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। पुजारा को तो गेंद बिल्कुल समझ ही नहीं आई और वो मैदान पर रुककर ही गेंद को समझने की कोशिश करने लगे। वहीं, कोच शास्त्री भी ड्रेसिंग रूम से हैरान दिखाई दिए। पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले पुजारा दूसरी पारी में सिर्फ 1 रन ही बना सके।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Morne Morkel outstanding ball to dismiss Cheteshwar Pujara, चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए मॉर्केल ने फेंकी 'हैरतअंगेज' गेंद, किसी को नहीं हुआ यकीन