Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'ऑफ कटर' ने नहीं बनने दिया...

'ऑफ कटर' ने नहीं बनने दिया विराट कोहली का अर्धशतक, 143 किमी/घंटे की रफ्तार ने उड़ा दिए 'स्टंप'

तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली अपने अर्धशतक से सिर्फ 9 रन से चूक गए।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Jan 2018, 17:31:30 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली अपने अर्धशतक से सिर्फ 9 रन से चूक गए। कोहली ने पहली पारी में 54 रन बनाए थे और इस लिहाज से हर किसी को उम्मीद थी कि दूसरी पारी में भी कोहली अर्धशतक लगाने में जरूर कामयाब होंगे। कोहली सबकी उम्मीदों पर खरा भी उतर रहे थे और धीरे-धीरे अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे। लेकिन तभी कगीसो रबाडा ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसने कोहली के स्टंप उड़ा दिए।

कोहली जब 41 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो रबाडा अपना 15वां ओवर फेंकने आए। रबाडा ने दूसरी गेंद ऑफ कटर फेंकी और उस गेंद की रफ्तार थी 143 किमी/घंटा। रबाडा की ये गेंद कोहली को छकाते हुए उनके बैट और पैड के बीच से निकल गई और सीधे स्टंप्स पर जा लगी। कोहली आउट होने के बाद हैरान रह गए और गुस्से में अपना सिर हिलाने लगे। कोहली मैदान से बाहर जाते वक्त भी बार-बार खिलाड़ियों और रीप्ले देख रहे थे। कोहली को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि रबाडा की ऑफ कटर ने उन्हें बोल्ड कर दिया है।

कोहली भले ही अपने अर्धशतक से चूक गए लेकिन उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। दरअसल, कोहली ने एम एस धोनी को पीछे छोड़कर इस कारनामे को अंजाम दिया है। कोहली के नाम बतौर कप्तान भारत की तरफ से 35 मैचों की 57 पारियों में 65.20 के औसत से 3,456 रन हो गए हैं। कोहली ने इस दौरान 14 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं कोहली से पहले धोनी ने 60 मैचों की 96 पारियों में 40.63 के औसत से 3,454 रन बनाए थे। धोनी के बल्ले से 5 शतक और 24 अर्धशतक निकले थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Kagiso Rabada gets Virat Kohli bowled with fast offcutter, 'ऑफ कटर' ने नहीं बनने दिया विराट कोहली का अर्धशतक, 143 किमी/घंटे की रफ्तार ने उड़ा दिए 'स्टंप'