Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे टेस्ट में भारत ने खोए...

तीसरे टेस्ट में भारत ने खोए 0 पर 3 विकेट, हर कोई रह गया हैरान

तीसरे टेस्ट में सितारों से सजी भारतीय टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 24 Jan 2018, 20:05:07 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बेहद ही खराब बल्लेबाजी की और लगातार विकेट खोए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम से हर किसी को उम्मीद थी कि टीम इंडिया के सितारे इस मैच में जरूर अपनी छाप छोड़ेंगे। लेकिन सितारों से सजी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। हद तो तब हो गई जब भारत ने शून्य पर 3 विकेट खो दिए। जी हां, ये बिल्कुल सच है, तीसरे टेस्ट में भारत ने 0 पर 3 विकेट खोए। कैसे गिरे 0 पर भारत के 3 विकेट आइए जानते हैं।

शून्य पर खोए 3 विकेट: टीम इंडिया का स्कोर जब 144 रन पहुंचा, तो क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी स्कोर पर पुजारा (50) को फेलुकुवायो ने कैच आउट कराया। इसके बाद 144 पर ही मॉर्ने मॉर्केल ने पार्थिव पटेल (2) को आउट कर दिया। इस तरह से भारत ने बिना कोई रन बनाए 2 विकेट खो दिए। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने इसी स्कोर पर भारत को एक और झटका दे दिया और हार्दिक पंड्या (0) को फेलुकुवायो ने पवेलियन भेज दिया। इस तरह से भारत ने शून्य पर 3 विकेट खो दिए। भारत ने 144 के स्कोर पर पांचवां, छठा और सातवां विकेट खोया।

आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना कर सके और दोनों ने अर्धशतक जड़े। इन दोनों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिककर नहीं खेल सका और टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: India lost 3 wickets without scoring a single run, तीसरे टेस्ट में भारत ने खोए 0 पर 3 विकेट, हर कोई रह गया हैरान