Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टी20 में ये 5 खिलाड़ी...

दूसरे टी20 में ये 5 खिलाड़ी रहे टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े 'गुनहगार'

दूसरे मैच में भारत की हार के बाद सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 22 Feb 2018, 13:16:19 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी। पहला टी20 जीतने के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि भारत दूसरे टी20 को भी जीत लेगा और सीरीज अपने नाम कर लेगा। हालांकि ऐसा हो नहीं सका और भारत मुकाबले को 6 विकेट से हार गया। अब सवाल ये उठता है कि भारत की हार की वजह क्या रही? किन खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया को हार मिली? तो आइए जानते हैं कि दूसरे टी20 में कौन रहे टीम इंडिया की हार के गुनहगार?

युजवेंद्र चहल: स्कोरबोर्ड में बारीक नजर डालने के बाद हार के सबसे बड़े गुनहगार युजवेंद्र चहल नजर आए। चहल ने 4 ओवरों में 64 रन लुटाए और इस दौरान उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला। इसके अलावा चहल के नाम अब भारत की तरफ से एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रोहित शर्मा: भारत की हार के दूसरे सबसे बड़े गुनहगार रहे हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा। रोहित दूसरे टी20 में अपना खाता भी नहीं खोल सके और गोल्डन डक पर आउट हुए। रोहित दक्षिण अफ्रीका में लगातार फ्लॉप रहे हैं और दूसरे टी20 में भी वो अपने रंग में नहीं लौट सके।

जयदेव उनादकट: तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट से भारतीय टीम को अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद थी। लेकिन उनादकट आखिर के ओवरों में अपनी लय से भटक गए और जमकर रन लुटाए। हालांकि उनादकट को 2 विकेट जरूर मिले लेकिन उन्होंने 3.4 ओवरों में ही 11.45 के एकॉनमी से 42 रन ठुकवा दिए।

विराट कोहली: विराट कोहली को भारत का सबसे बड़ा मैच विनर माना जाता है। ऐसे बहुत ही कम मौके होते हैं जब कोहली फ्लॉप हों। लेकिन ऐसा मौका आया दूसरे टी20 में और इस मैच में कोहली 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। कोही का सस्ते में आउट होना भारत के लिए भारी साबित हुआ। 

शिखर धवन: टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन भी इस हार के लिए काफी हद तक जिम्मेदार ठहराए जा सकते हैं। धवन ने हालांकि 14 गेंदों में 24 रनों की पारी जरूर खेली। लेकिन अच्छी शुरुआत मिलने के बाद वो अपना विकेट फेंककर चले गए। धवन ने दूसरे टी20 में गैर जिम्मेदाराना शॉट खेला और इसका खामियाजा भारत को हार के रूप में भुगतना पड़ा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन