Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs South Africa 2018: पहले...

India vs South Africa 2018: पहले टेस्ट में 'ढही' टीम इंडिया की 'दीवार', दोनों पारियों में खामोश रहा बल्ला

भारतीय टीम को चेतेश्वर पुजारा से ढेरों उम्मीदें थीं लेकिन टीम इंडिया की दीवार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धराधरा कर गिर गई।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 08 Jan 2018, 17:55:06 IST

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया को अपने सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से ढेरों उम्मीदें थीं। हर कोई सोच रहा था कि भारतीय टीम की नई दीवार बन चुके पुजारा पहले टेस्ट में रनों का अंबार लगाएंगे। भारतीय टीम भी अपने इस धुरंधर खिलाड़ी से बड़ी पारी की उम्मीद लगाए बैठी थी। लेकिन टीम इंडिया की ये दीवार दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने धरधरा कर गिर गई। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने आसानी से टीम इंडिया की दावार को ढहा दिया और पुजारा दोनों पारियों में रनों के लिए तरसते नजर आए।

पुजारा ने प्रशंसकों की बड़ी पारी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा के दोनों पारियों के स्कोर को अगर मिला दिया जाए तो ये सिर्फ 30 ही पहुंचता है। किसी ने भी पुजारा से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा पहली पारी में 92 और दूसरी पारी में 13 गेंद खेल सके। 

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य रखा है। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 286 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 209 रन ही बना सकी थी। इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और पूरी टीम सिर्फ 130 रनों पर ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन डीविलियर्स ने (35) बनाए। भारत की तरफ से दूसरी पारी में शमी, बुमराह को 3-3, भुवनेश्वर, पंड्या को 2-2 विकेट मिले।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 1st Test: Cheteshwar Pujara flops in first Test, India vs South Africa 2018: पहले टेस्ट में 'ढही' टीम इंडिया की 'दीवार', दोनों पारियों में खामोश रहा बल्ला