Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India Vs South Africa 1st ODI:...

India Vs South Africa 1st ODI: कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच, टीवी कवरेज और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सिरीज़ ख़त्म होने के बाद आज से छह मैचों की वनडे सिरीज़ शुरु होने जा रही है. सिरीज़ का पहला मैच आज शाम साढ़े चार बजे डरबन में खेला जाएगा

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 01 Feb 2018, 12:21:39 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सिरीज़ ख़त्म होने के बाद आज से छह मैचों की वनडे सिरीज़ शुरु होने जा रही है. सिरीज़ का पहला मैच आज शाम साढ़े चार बजे डरबन में खेला जाएगा. इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि टेस्ट की ही तरह वनडे सिरीज भी काफी रोमांचक होगी और दर्शकों को दोनों देशों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। टेस्ट सीरीज भले ही दक्षिण अफ्रीका के नाम हो गई हो लेकिन पूरी सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया था। इस लिहाज से वनडे सीरीज काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 

भारतीय टीम वनडे क्रिकेट की सबसे शानदार टीम है और मेजबान टीम को इस बात का पूरा अंदाजा है। वहीं, धोनी के आने से भारत को और मजबूती मिलेगी। ऐसे में में इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि पहले मैच में भारत दक्षिण अफ्रीका को चौंकाने का माद्दा रखता है।

मेजबान टीम भी आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर है और टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। हालांकि एबी डी विलियर्स का चोटिल होना टीम के लिए किसी सदमे से कम नहीं है लेकिन टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

कहां होगा मैच: पहला मैच डरबन में खेला जाएगा

मैच का समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

टीमें इस प्रकार हैं 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर। 

दक्षिण अफ्रीका: फैफ डू प्लेसि (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, मॉर्न मॉर्केल, क्रिस मॉरिस, लुंगी एनगिडी, एंडिल फैलुकुवायो, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, खायालिला जोंडो। 

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट
मैच का लाइव टेलीकास्ट Sony Ten नेटवर्क पर होगा।

लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग
सभी मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Sony Liv पर होगी।

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें
हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa: When and where to watch 1st ODI live cricket score, कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच, टीवी कवरेज और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग