Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले वनडे में ये होगी भारत...

पहले वनडे में ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, कई दिग्गजों की हो सकती है वापसी

1 फरवरी को खेला जाएगा पहला वनडे मैच।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 31 Jan 2018, 18:43:18 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 1 फरवरी को 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। भारत के लिए वनडे सीरीज बेहद अहम है क्योंकि टीम को टेस्ट सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा है। ऐसे में टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी ये सवाल हर किसी के मन में उठ रहा है। कौन होंगे वो 11 खिलाड़ी जो दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में मात देंगे। आइए जानते हैं कि पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी।

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और रोहित शर्मा के कंधों पर होगी। दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में बेहद खराब रहा था लेकिन जर्सी बदलते ही दोनों अपने रंग में वापस लौट आएंगे।

मिडिल ऑर्डर: विराट कोहली के आने से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत नजर आ रहा है और तीसरे नंबर पर कोहली बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है। कार्तिक ने अब तक चौथे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की है और इसका उन्हें फायदा मिल सकता है। पांचवें पर धोनी और छठे पर मनीष पांडे को खिलाया जा सकता है।

लोअर मिडिल ऑर्डर: लोअर मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पंड्या के ऊपर तेजी से रन बनाने का जिम्मा होगा। पंड्या बतौर ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीकी टीम को परेशान करेंगे।

गेंदबाजी: टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारत सिर्फ तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था लेकिन पहले वनडे में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के कंधों पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 1st ODI: India's likely playing XI, पहले वनडे में ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, कई दिग्गजों की हो सकती है वापसी