Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान ने अपने पैर पर मारी...

पाकिस्तान ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! टपकाया रोहित शर्मा का बेहद आसान कैच

पाकिस्तान ने भारत के सामने जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य रखा है।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 23 Sep 2018, 21:51:34 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एशिया कप 2018 के राउंड 4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने अपने पैर में कुल्हाड़ी मार ली। पाकिस्तान ने गेंदबाजी के दौरान एक बहुत बड़ी गलती कर डाली। ये गलती पाकिस्तान के हाथों से मैच छीन सकती है। जी हां, पारी के छठे ओवर में पाकिस्तान के इमाम उल हक ने रोहित शर्मा का बेहद आसान कैच छोड़ दिया। छठा ओवर युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी फेंक रहे थे। इस दौरान चौथी गेंद में रोहित चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले पर लगकर एक्सट्रा कवर पर खड़े इमाम के हाथों में चली गई। लेकिन हाथ में आए हुए आसान कैच को इमाम ने छोड़ दिया।

रोहित को जीवनदान मिला तब वो सिर्फ 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। अगर रोहित का विकेट गिर जाता तो इसमें कोई दोराय नहीं है कि भारतीय टीम पर दबाव बन सकता था और पाकिस्तान के गेंदबाज चढ़कर गेंदबाजी कर सकते थे। लेकिन इमाम ने आसान कैच छोड़कर रोहित को जीवनदान दे दिया। रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं और अब देखना दिलचस्प होगा कि वो इसका कितना फायदा उठा पाते हैं।

आपको ये भी बता दें कि शाहीन अफरीदी की गेंदों पर आखिरी दो मैचों में पाकिस्तान के फील्डर्स ने कुल 4 कैच छोड़े हैं। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी शाहीन की गेंद पर फील्डर्स ने 3 कैच छोड़े थे। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के युवा गेंदबाज हैं और शुरुआती करियर में वो अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक ने शानदार अर्धशतक लगाया। वहीं, भारत की तरफ से बुमराह, चहल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन