Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान के खिलाफ एम एस धोनी...

पाकिस्तान के खिलाफ एम एस धोनी के एक इशारे ने बदल दिया अंपायर का फैसला, जानें कैसे?

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में राउंड 4 का मैच खेला जा रहा है।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 23 Sep 2018, 17:59:49 IST

एशिया कप के राउंड 4 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एम एस धोनी के एक इसारे ने अंपायर का फैसला पलट दिया। ये तो सब जानते हैं कि धोनी को रिव्यू का माहिर माना जाता है और डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहा जाता है। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी देखने को मिला। दरअसल, भारत की गेंदबाजी के 8वें ओवर के दौरान ओवर की आखिरी गेंद पर गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इमाम के खिलाफ LBW की जोरदार अपील की। 

चहल की जोरदार अपील को मैदानी अंपायर ने नकार दिया। इस बीच विकेट के पीछे से धोनी ने अपना सिर हां में हिलाया। धोनी ने रोहित की तरफ इशारा किया कि उन्हें रिव्यू लेना चाहिए। बस फिर क्या था। धोनी के इशारे के बाद रोहित ने रिव्यू लेने का फैसला लिया और रिव्यू में बल्लेबाज को आउट दे दिया गया। 

जैसे ही स्क्रीन पर अंपायर के फैसले को पलटा गया, वैसे ही हर कोई धोनी की तारीफ करने लगा। धोनी के एक इशारे ने भारतीय टीम को बड़ा विकेट दिला दिया। इमाम उल हक ज्यादा कुछ नहीं कर सके और सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अगर धोनी ने रिव्यू लेने की सलाह ना दी होती तो इमाम सुरक्षित रहते और हो सकता है कि वो बड़ी पारी भी खेलने में कामयाब हो जाते। 

साफ है कि भले ही विकेट चहल को मिला लेकिन धोनी को भी इसका श्रेय दिया जाना चाहिए। राउंड 4 में खेले जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और खबर लिखे जाने तक टीम का एक विकेट गिर चुका था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs Pakistan, Asia Cup 2018: When MS Dhoni convince Rohit Sharma for DRS, पाकिस्तान के खिलाफ एम एस धोनी के एक इशारे ने बदल दिया अंपायर का फैसला, जानें कैसे?