Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट भुवनेश्वर कुमार ने फेंका करियर का...

भुवनेश्वर कुमार ने फेंका करियर का सबसे महंगा ओवर, ओवर में लगे 2 छक्के, 2 चौके, बन गए इतने रन

भुवनेश्वर कुमार के ओवर में आसिफ अली मे 92 मीटर का छक्का लगाया।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 23 Sep 2018, 20:13:16 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एशिया कप राउंड 4 के मुकाबले में किफायती गेंदबाज माने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार को आसिफ अली ने दिन में तारे दिखा दिए। भुवनेश्वर ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा पाकिस्तान का ये बल्लेबाज उनका ये हाल कर देगा और वो अपने करियर में अब तक का सबसे महंगा ओवर फेंक देंगे। जी हां, बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का सबसे महंगा ओवर फेंका। भुवनेश्वर के ओवर में 2 छक्के, 2 चौके समेत कुल 22 रन आए। आइए आपको बताते हैं कि भुवनेश्वर जब पारी का 42वां ओवर फेंकने आए तो उनकी हर गेंद का हाल कैसा रहा।

पहली गेंद: भुवनेश्वर के ओवर की पहली ही गेंद पर शोएब मलिक ने बड़ा शॉट खेला और गेंद को चार रनों के लिए भेज दिया। इस शॉट के शाथ ही मलिक ने अपना स्कोर 70 के पार पहुंचा दिया।

दूसरी गेंद: दूसरी गेंद को मलिक ने थर्ड मैन पर खेला और दोनों बल्लेबाजों ने आसानी से 1 रन ले लिया।

तीसरी गेंद: अब स्ट्राइक पर आसिफ अली थे। आसिफ ने तीसरी गेंद पर अपने हाथ खोले और गेंद पर करारा प्रहार किया। गेंद बल्ले पर अच्छे से आई और छह रनों के लिए चली गई। ये छक्का 93 मीटर का था।

चौथी गेंद: चौथी गेंद पर आसिफ ने फिर से बल्ला चलाया और गेंद को बैकवर्ड प्वॉइंट के बार चार रनों के लिए खेल दिया।

पांचवीं गेंद: आसिफ भुवनेश्वर के खिलाफ बेहद आक्रामक रुख अपनाए हुए थे। उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर फिर से अपने हाथ खोले और गेंद को छह रनों के लिए भेज ओवर में दूसरा छक्का ठोक दिया।

आखिरी गेंद: आखिरी गेंद पर आसिफ एक और बड़ा शॉट खेलना चाहते थे लेकिन वो इस गेंद पर सिर्फ 1 रन ही ले सके।

ओवर में बने कुल 22 रन: भुवनेश्वर के ओवर में 2 छक्के, 2 चौके और 2 सिंगल आए और उनके ओवर में कुल 22 रन बने। भुवनेश्वर के ओवर के आंकड़े (4, 1, 6, 4, 6, 1) रहे। इस तरह से भुवनेश्वर के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन