Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट भारत की 'जोड़ी नंबर-1' के आगे...

भारत की 'जोड़ी नंबर-1' के आगे पाकिस्तान के गेंदबाज हुए पस्त, टूर्नामेंट में तीसरी बार किया ऐसा

रोहित शर्मा जब 14 रन पर थे शाहीन अफरीदी की गेंद पर इमाम ने उनका कैच छोड़ दिया था।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 23 Sep 2018, 22:14:54 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में भारत की जोड़ी नंबर-1 ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और लगातार तीसरे मैच में टीम को 50 से ज्यादा रनों की शुरुआत दिलाई। हमें पूरी उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि हम यहां जोड़ी नंबर-1 किसे कह रहे हैं। हम जोड़ी नंबर-1 कह रहे हैं रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी को। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मुकाबले में भारत को एक बार फिर से 50 से ज्यादा रनों की शुरुआत दिलाई। इसके साथ ही ये तीसरा मौका है जब धवन और रोहित की जोड़ी ने मौजूदा टूर्नामेंट में 50 या इससे ज्यादा रनों की शुरुआत दिलाई है।

हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहले मैच को छोड़कर दोनों बल्लेबाजों ने अगले तीनों मैचों में भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ दोनों ने पहले विकेट के लिए (45) रन जोड़े थे। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में दोनों की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए (104) और दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ (61) रनों की साझेदारी की थी।

आपको बता दें कि इस मैच में भी दोनों ने भारत को दमदार शुरुआत दिला दी है। 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को धवन और रोहित की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। इस दौरान शाहीन अफरीदी की गेंद पर रोहिच शर्मा को (14) रन पर जीवनदान मिला था। लेकिन इसके बाद भी दोनों ने रन बनाना जारी रखी और भारत की स्थिति को मजबूत बना दिया।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन