Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित...

कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित संभालेंगे टीम की कमान, धोनी कर सकते हैं वापसी, देखें संभावित प्लेइंग XI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे मैच 31 जवनरी को खेला जाना है। टीम इंडिया पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 Jan 2019, 11:53:39 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है और सीरीज में 3-0 से आगे है। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को बाकी के मैचों से आराम दे दिया गया है और रोहित शर्मा को कप्तानी का भार सौंपा गया है। अब जबकि भारत पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है तो ऐसे में चौथे मैच में टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि चौथे मैच में क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन के कंधों पर ही होगी। दोनों खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं और दोनों ने अब तक सीरीज में टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है। ऐसे में एक बार फिर से दोनों के ऊपर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। विराट कोहली टीम में नहीं हैं और ऐसे में शुभमन गिल को डेबयू का और तीसरे नंबर पर खेलने का मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा चौथे नंबर पर अंबाती रायडू की जगह केदार जाधव को खिलाया जा सकता है। वहीं, पांचवें पर एम एस धोनी की वापसी हो सकती है। छठे पर कार्तिक और सातवें पर हार्दिक पंड्या अपना दमखम दिखा सकते हैं।

गेंदबाजी: गेंदबाजी में भी एक बदलाव देखने को मिल सकता है। मोहम्मद शमी लगातार खेल रहे हैं और ऐसे में उनकी जगह पर खलील अहमद को मौका दिया जा सकता है। खलील भुवनेश्वर कुमार के साथ कीवियों पर नकेल कसेंगे। वहीं, स्पिन विभाग में 'कुलचा' यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी फिर अपना कमाल दिखाती नजर आएगी।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, केदार जाधव, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन