Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहली बार ओपनिंग करने आए टिम...

पहली बार ओपनिंग करने आए टिम सीफर्ट ने छुड़ाए भारत के छक्के, अब दिया यह बड़ा बयान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए पहले टी20 मैच में मेजबानों ने भारत को 80 रनों से करारी मात दी। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैच की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 Feb 2019, 16:31:17 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए पहले टी20 मैच में मेजबानों ने भारत को 80 रनों से करारी मात दी। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैच की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड की इस जीत में सबसे अहम किरदार उनके सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने निभाया। टिम ने 43 गेंदों पर 6 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 84 रनों की धुआ-धार पारी खेली जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने के बाद टिम सीफर्ट ने कहा "यह श्रृंखला शुरू करने का एक शानदार तरीका है और टीम के खिलाड़ी इससे काफी खुश है। मैं खुश हूं की मुझे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिली। पहले दो ओवर संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद मैंने प्रहार करना शुरु किया और प्रेशर गेंदबाजों पर बनाया। मुझे किसी कारण की वजह से टीम में शामिल किया गया था और मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरी क्षमता का समर्थन किया।"

न्यूजीलैंड ने बुधवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत को 80 रनों से हरा दिया। यह टी-20 मैचों मे भारत को रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी हार है। भारतीय टीम 7 मई, 2010 को ब्रिजटाउन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 49 रनों से हारी थी। अब नौ साल के बाद भारत का यह रिकार्ड टूट गया है। 

कीवी टीम ने हालांकि इससे पहले भी दो बार भारत को बड़ी हार पर मजबूर किया है। 2016 में नागपुर में भारत को कीवी टीम के हाथों 47 और फिर 2017 में राजकोट में 40 रनों से हार मिली थी।

विकेटों के लिहाज से भारत को तीन मौकों पर नौ विकेट से हार मिली है और एक बार वेस्टइंडीज और दो बार आस्ट्रेलिया ने उसे इस अंतर से हराया है। 

(With IANS Inputs)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: पहली बार ओपनिंग करने आए टिम सीफर्ट ने छुड़ाए भारत के छक्के, अब दिया यह बड़ा बयान