Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड में 'इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द...

इंग्लैंड में 'इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द इयर' बने विराट कोहली, बार्मी आर्मी ने दिया सम्मान

भारतीय कप्तान विराट कोहली को 2017-18 के लिए 'इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द इयर' चुना गया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Jul 2018, 12:56:36 IST

लंदन। भारतीय कप्तान विराट कोहली को 2017-18 के लिए 'इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द इयर' चुना गया है। कोहली को ये अवॉर्ड किसी और ने नहीं बल्कि इंग्लैंड के सबसे बड़े फैन क्लब बार्मी आर्मी ने दिया है। बार्मी आर्मी ने कोहली को ये अवॉर्ड एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन के खेल खत्म होने के बाद दिया। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कोहली के अवॉर्ड तेले हुए फोटो शेयर किया है। बीसीसीआई ने लिखा, "बार्मी आर्मी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को 2017 और 2018 के लिए इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द इयर चुना।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही भारतीय टीम एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन 6 विकेट खोकर 322 रन बना पाई। भारतीय पारी में कप्तान विराट कोहली ने 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। एक समय भारत का स्कोर 44 पर तीन विकेट था लेकिन यहां से कप्तान कोहली ने ओपनर मुरली विजय (53) के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच 90 रनों की साझेदारी हुई। 

पहले दिन का खेल खत्म होने तक दिनेश कार्तिक (82) और हार्दिक पंड्या (33) रन पर नाबाद रहे। भारत की तरफ से पहले दिन विराट कोहली के अलावा लौकेश राहुल (58), ने भी अच्छी पारी खेली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और टीम का पहला विकेट 1 रन पर गिर गया था। इसके बाद टीम का दूसरा विकेट 5, तीसरा विकेट 44 रन पर गिर गया। इस दौरान शिखर धवन (0), चेतेश्वर पुजारा (1) और अजिंक्य रहाणे (17) रन बनाकर आउट हुए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England: Virat Kohli Named International Player Of The Year By Barmy Army