Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट में टीम इंडिया का पलड़ा...

टेस्ट में टीम इंडिया का पलड़ा भारी, खराब फॉर्म से जूझ रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों के रिकॉर्ड उड़ा देंगे आपके होश

टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि इस बार अंग्रेज़ों को 'विराट' इम्तिहान देना होगा। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 30 Jul 2018, 19:26:02 IST

टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि इस बार अंग्रेज़ों को 'विराट' इम्तिहान देना होगा। मैदान पर ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा क्योंकि ये टीम इंग्लैंड में ना हारने गई है और ना ही ड्रॉ कराना इस टीम का मकसद है।

शास्त्री ने कहा, ''निडर क्रिकेट खेलो, खुद पर भरोसा करो, अपना स्वभाविक खेल खेलो। नतीजे सामने देखने को मिलेंगे, हमें थोड़ा मजा भी आएगा। हम आक्रामक हैं, हम जीतने के लिए खेलते हैं। इस सीरीज में हम जीतने के लिए खेल रहे हैं, हम यहां मुकाबले ड्रॉ करने नहीं आए हैं और ना ही नंबर बढ़ाने आए हैं।''

कोच के इरादे साफ बता रहे हैं कि विराट आर्मी के हौसले बेहद बुलंद हैं। टीम इंग्लिश कंडीशन के हिसाब से ढल चुकी है। रणनीति बन चुकी है और अब वक्त है वार का। विराट आक्रमक क्रिकेट खेलने में यकीन रखते हैं, जो इंग्लैंड की तरह एक मुश्किल दौरे के लिए बेहद जरूरी है।

इंग्लैंड दौरे में वनडे सीरीज में भारत को हार जरूर मिली थी लेकिन पूरे दौरे में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। जिसने इंग्लैंड को डरा दिया है क्योंकि इंग्लैंड का बैटिंग लाइन अप खराब फॉर्म से जूझ रहा है।

एलिस्टर कुक पिछली 37 पारियों में सिर्फ दो शतक लगा सके हैं। इंग्लैंड के ओपनर कीटन जेनिंग्स अभी तक सात टेस्ट मैचों की 13 पारियों में बल्लेबाजी की है और सिर्फ 24.84 के औसत से 323 रन ही बनाए हैं। वहीं जॉनी बेयरस्टो पिछली 21 पारियों में वो सिर्फ दो बार 40 के पार पहुंच पाए हैं। जबकि स्टोक्स बैन के बाद वापसी करेंगे।

ऐसे में टीम इंडिया के पास दबाव बनाने का खासा मौका है। वहीं शास्त्री ने टेस्ट टीम में बदलाव का इशारा भी किया है। खासकर के एल राहुल को लेकर उन्होंने कहा, राहुल को तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही चुना गया है, लेकिन हमारा बल्लेबाजी क्रम हमेशा ही लचीला रहेगा। तीसरा सलामी बल्लेबाज टॉप फोर में कहीं भी खेल सकता है। हमारी टीम बेहद लचीली है, हम आप लोगों को चौंकाते रहेंगे, इसके लिए तैयार रहें।'

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs England Test Series Virat Kohli record