Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रवि शास्त्री ने मानी गलती, कहा-...

रवि शास्त्री ने मानी गलती, कहा- लॉर्ड्स में गलत प्लेइंग इलेवन चुनी

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Aug 2018, 14:25:39 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना गलती थी। शास्त्री ने तीसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले ये बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने कुलदीप को दूसरे टेस्ट मैच में खिलाने के सवाल पर कहा, "साफ तौर पर देखा जाए, तो ये गलती थी। परिस्थितियों को देखते हुए हम प्लेइंग इलेवन में ज्यादा से ज्यादा तेज गेंदबाजों को खिला सकते थे। इससे हमें जरूर मदद मिलती।" हालांकि अपने कदम का बचाव करते हुए कोच शास्त्री ने कहा, "अगर आप देखें, तो आप बारिश का अंदाजा नहीं लगता सकते थे। हमें कुलदीप की जरूरत पड़ती, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की परिस्थितियों को देखें तो तेज गेंदबाज बेहतर विकल्प होता।"

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में कुलदीप यादव दोनों पारियों में एक भी विकेट नहीं ले सके थे और इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उन्हें आसानी से खेला था। हालांकि माना जा रहा था कि कुलदीप को टीम में खिलाने से इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जा सकता है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो सका ता। बल्कि कुलदीप ही दबाव में नजर आए थे। कुलदीप की गेंदबाजी देखकर लग रहा था कि वो अपनी लय भटक गए हैं और इंग्लैंड के बल्लेबाज उन्हें आसानी से खेल रहे थे। 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। मेजबान टीम इंग्लैंड ने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल कर पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है। वहीं, भारत के लिए सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना या फिर ड्रॉ कराना बेहद अहम होगा। क्योंकि अगर टीम ये मैच हारी तो सीरीज हार जाएगी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England Test Series 2018: Including Kuldeep Yadav in Lord's Test playing eleven was a mistake, says Ravi Shastri, रवि शास्त्री ने मानी गलती, कहा- लॉर्ड्स में गलत प्लेइंग इलेवन चुनी