Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती से निपटने...

इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती से निपटने के लिए तैयार: अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे पिछले लंबे समय से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 30 Jul 2018, 19:46:34 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को शुरू होने में बहुत कम दिनों का समय बाकी रह गया है। 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि टीम इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार है और खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। टीम पूरी तरह से तैयार है और खुद को साबित करना चाहती है। रहाणे ने कहा, 'हम खेलना चाहते हैं। मुझे विदेशों में अच्छा करने की चुनौती पसंद है। इंग्लैंड में गेंद स्विंग होती है और यहां भी ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की तरह खेलना मुश्किल है। लेकिन मुझे ये चुनौती पसंद है। जैसा कि मैं हमेसा कहता हूं, मैं मैच दर मैच अपनी रणनीति बनाता हूं। इंग्लैंड में भी मैं हर मैच के साथ रणनीति बनाऊंगा। मैं एक समय पर सिर्फ एक ही मैच पर ध्यान दूंगा।' (Also Read: अपनी ही टीम पर माइकल वॉन का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड में इतना दम नहीं कि सीरीज के हर मैच जीत सके)

इंग्लैंड में रहा है अच्छा प्रदर्शन: अजिंक्य रहाणे का इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन रहा है। इंग्लैंड में रहाणे ने अब तक 5 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 299 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल हैं। रहाणे का हालिया फॉर्म बेहद खराब रहा रहा है और वो लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। प्रैक्टिस मैच में रहाणे अपनी लय हासिल करने में नाकाम रहे थे। रहाणे के लिए साल 2017 से ही खराब दौर शुरू हो गया था। रहाणे ने साल 2017 में 11 टेस्ट मैचों में 34.62 की औसत से 554 रन बनाए थे। साल 2017 में उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े थे।

इसके बाद साल 2018 भी रहाणे के लिए अब तक बेहद खराब ही रहा है। मौजूदा साल में रहाणे ने 2 टेस्ट मैचों में 22.33 की औसत से सिर्फ 67 रन बनाए हैं। रहाणे ने इस साल ना तो कोई शतक लगाया है और ना ही कोई अर्धशतक ठोका है। साफ है कि रहाणे ने अपने बयान से साफ कर दिया है कि वो इस बार इंग्लैंड की चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, Test series 2018: Ajinkya Rahane confident of good show in Test series, इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती से निपटने के लिए तैयार: अजिंक्य रहाणे