Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs England: फ्लॉप भारतीय बल्लेबाजी...

India vs England: फ्लॉप भारतीय बल्लेबाजी लेकिन दिल जीत रहे हैं आर अश्विन, बना डाला शानदार रिकॉर्ड

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भले ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हो लेकिन उसे प्रमुख बल्लेबाज अब तक बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 13 Aug 2018, 18:07:27 IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भले ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हो लेकिन उसे प्रमुख बल्लेबाज अब तक बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अब तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सफल नहीं हो पाया है। एजबेस्टन में 31 रनों की करीबी हार के बाद इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को पारी और 159 रनों से मात दी। इस मैच में टीम इंडिया का कोई भी प्रमुख बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं छू सका। हालांकि एक खिलाड़ी है जिसने लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। जी हां, हम बात कर रहे हैं स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की। अश्विन ने पहली पारी में 29 और दूसरी पारी में 33 रन बनाए। 

भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बात करें तो दोनों ही बुरी तरह से फेल रही और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आगे विराट सेना बेबस नजर आई। कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक एंडरसन और ब्रॉड की गेंदों का सामना नहीं कर सका। लेकिन अश्विन दूसरी पारी में आखिर तक टिके रहे और नाबाद 33 रन बनाकर लौटे। 

भारत के लिए आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टीम के प्रमुख गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन सबसे हिट साबित हुए। इसी के साथ ही अश्विन के नाम एक खास रिकॉर्ड भी जुड़ गया है, दरअसल अश्विन भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 8 या उससे नीचे क्रम पर बैटिंग करते हुए दोनों पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाए हों। इसके साथ ही वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी हो गए हैं। इससे पहले टुप स्कॉट, ली जर्मन, पीटर सिडल, जैसे दिग्गज गेंदबाजों ने ये कारनामा किया था।

एंडरसन और ब्रॉड की कहर बरपाती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर नतमस्तक नजर आए। बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड के हाथों पारी और 159 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: india vs england: ravichandran ashwin make record against england at lords