Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India Vs England: आखिरी टेस्ट मैच...

India Vs England: आखिरी टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका, इन दो खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज!

इंग्लैंड के हाथों 3-1 से सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की निगाहें आखिरी टेस्ट मैच जीतकर दौरे का सुखद अंत करने पर होंगी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Sep 2018, 21:54:49 IST

ओवल। इंग्लैंड के हाथों 3-1 से सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की निगाहें आखिरी टेस्ट मैच जीतकर दौरे का सुखद अंत करने पर होंगी। लगातार पहले दो टेस्ट मैच हारने के बाद भारत ने तीसरा टेस्ट मैच जीता था लेकिन चौथे टेस्ट मैच में मिली 60 रनों की करीबी हार के चलते भारत ने सीरीज भी गंवा दी है। हालांकि अब जब सीरीज का आखिरी मैच ही बचा है तो ऐसे में कोहली कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी कप्तानी में 2018 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल की जगह ओवल टेस्ट में जगह दी जा सकती है। बता दें कि लोकेश राहुल के लिए इंग्लैंड दौरा बेहद खराब रहा है। ऐसे में इस भविष्य के बल्लेबाज को मौका मिलना लगभग तय है। मौजूदा टेस्ट सीरीज में राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. राहुल ने 4 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में सिर्फ 113 रन बनाए हैं और इस दौरान वह इंग्लिश गेंदबाजों की इनस्विंग गेंदबाजी के सामने कमजोर नजर आए। 

वहीं पृथ्वी शॉ की बात करें तो उन्होंने अपने अपने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में अबतक 56.72 की शानदार औसत से 1418 रन बनाये हैं। जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने मात्र 14 मैचों में ही 7 शतक और 5 अर्धशतक लगा दिए। महज 18 साल के इस बल्लेबाज ने बेंगलुरू में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी पृथ्वी शॉ ने तीन शतक ठोके थे। 

हालांकि केएल राहुल के अलावा रविचंद्रन अश्विन का भी अंतिम टेस्ट में खेलना मुश्किल है। अश्विन चौथे टेस्ट मैच में गेंदबाजी के दौरान फिट नजर नहीं आए। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी जगह जडेजा को मौका दिया जा सकता है। जडेजा ने पूरी सीरीज के दौरान बेंच पर या फिर बतौर सब्स्टीट्यूट ही नजर आए हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs England: R Ashwin likely to miss fifth Test; Prithvi Shaw to replace struggling KL Rahul