Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. INDvsENG: न गेंदबाजी न बल्लेबाजी, न...

INDvsENG: न गेंदबाजी न बल्लेबाजी, न कैच न विकेट फिर भी जीती टीम और 'खास' बन गया ये खिलाड़ी

लॉर्ड्स में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 13 Aug 2018, 16:01:18 IST

लंदन। लॉर्ड्स में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भारत को पारी और 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा। एंडरसन और ब्रॉड की कहर बरपाती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर नतमस्तक नजर आए। बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड के हाथों पारी और 159 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

इंग्लैंड इस मैच में केवल एक स्पिनर के साथ मैदान में उतरी थी और इस स्पिनर के लिए यह मुकाबला ऐसा रहा जो कोई भी खिलाड़ी याद नहीं करना चाहेगा। भारत दो स्पिनर के साथ मैदान में उतरा लेकिन दोनों स्पिनर फ्लॉप रहे। वहीं इंग्लैंड ने अपने इस स्पिनर से गेंदबाजी तक कराना उचित नहीं समझा। हम बात कर रहे हैं लेग स्पिनर आदिल राशिद की जिनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। 

आदिल राशिद दुनिया के 13वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टीम के लिए मैदान पर ना गेंदबाजी की, ना बल्लेबाजी की, ना कोई कैच लिया और ना ही कोई रन आउट। बावजूद इसके उनकी टीम जीत हासिल करने में सफल रही। पहली पारी में भारतीय टीम 107 रनों पर ढेर हुई थी और दूसरी पारी में 130 रनों पर, लेकिन इस खिलाड़ी ने इस दौरान केवल फील्डिंग के अलावा कुछ नहीं किया। यहां तक कि उन्हें बल्लेबाजी में भी हाथ आजमाने का मौका नहीं मिला। न ही कोई कैच लपकने में उन्हें सफलता मिल सकी। 

खास बात है कि जिन 13 खिलाड़ियों की सूची में राशिद का नाम जुड़ा है। उसमें सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका और भारत के 3-3 खिलाड़ियों के नाम हैं। वहीं तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 2 और पाकिस्तान का एक खिलाड़ी लिस्ट में है। इस लिस्ट में भारत के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच बर्मिंघम में 18 अगस्त से खेला जाएगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England: Adil Rashid Enters Record Books For Doing Absolutely Nothing At Lord's