Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. गजब! बल्लेबाज मारे शतक या गेंदबाज...

गजब! बल्लेबाज मारे शतक या गेंदबाज ले 5 विकेट, ये शख्स पांचवें टेस्ट मैच में दान करेगा 19 लाख रुपए

ये मैच इंग्लैंड के लिए टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बना चुके सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का आखिरी मैच होगा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 Sep 2018, 20:16:30 IST

लंदन। चौथा टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया ओवल मैदान पर पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर सम्मान के साथ सीरीज का समापन करना चाहेगी। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट टीम भारत को साउथम्पटन में 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब सबकी नजरें पांचवे टेस्ट पर भी हैं जो एक तरह से ऐतिहासिक होने जा रहा है। दरअसल ये मैच इंग्लैंड के लिए टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बना चुके सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का आखिरी मैच होगा। वैसे आपको बता दें कि ये मैच केवल कुक के लिए ही चर्चा में नहीं है बल्कि एक और कारण है जो काफी खास है। एक 'अंकल' हैं जो जिन्होंने अपनी एक घोषणा से इस मैच को बेहद चर्चित बना दिया है।

अगर इस पांचवे मैच में कोई भी खिलाड़ी शतक मारता है या कोई गेंदबाज 5 विकेट लेता है तो ये 'अंकल' 20,000 पाउंड (करीब 19 लाख रुपए) चैरिटी में दान देंगे। वैसे ये 'स्कीम' केवल शतक या 5 विकेट पर ही नहीं है बल्कि हाफ सेंचुरी मारने या 3 विकेट लेने पर भी 10,000 पाउंड चैरिटी को दान किए जाएंगे। खैर..आपको बता दें कि ये अंकल कोई और नहीं बल्कि 75 साल के इंग्लिश सिंगर, म्यूजिशियन, राइटर और एक्टर मिक जैगर हैं। मिक जैगर का ये पैसा क्रिकेट की एक ऐसे चैरिटी संगठन को देंगे जो जरूरतमंद युवाओं को क्रिकेट में करियर बनाने में मदद करती है।

मिक जैगर की बात करें तो उनका 'दी रोलिंग स्टोन' नाम का एक चर्चित रॉक बैंड है। मिक जैगर इस बैंड के प्रमुख सिंगर हैं। लंदन में उनका ये बैंड काफी फेमस है। जैगर ने हॉलीवुड में भी काम किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि मिक जैगर के पास करीब 30 अरब रुपए की संपत्ति है। अपने इस डोनेशन के बारे में बोलते हुए जैगर ने कहा है कि वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम को फॉलो करते हैं और इस आखिरी मैच में उन्हें काफी मजा आएगा क्योंकि विराट और जो रूट, दोनों पर कोई प्रेशर नहीं है। इस मैच में काफी मजेदार पारियां देखने को मिलेंगी। 

देखिए मिक जैगर की वीडियो- 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 5th Test: Mick Jagger to Donate 20,000 pounds for Every 100 or Fifer in Oval Test