Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अगर इन 3 खिलाड़ियों को नहीं...

अगर इन 3 खिलाड़ियों को नहीं किया आखिरी टेस्ट से बाहर तो भारत को फिर मिल सकती है हार

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से सीरीज कां पांचवां टेस्ट खेला जाना है।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 07 Sep 2018, 14:31:55 IST

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को आज से पांचवां और आखिरी टेस्ट खेलना है। भारती टीम के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूर है। क्योंकि अगर टीम इस मैच को भी हार जाती है तो दौरे का अंत दर्दभरा होगा। ऐसे में भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वो आखिरी मैच को जीते। लेकिन अगर टीम इंडिया ने 3 खिलाड़ियों को टीम से बाहर नहीं किया तो भारत के लिए पांचवें मैच में जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल होगा। जी हां, टीम इंडिया के लिए ये 3 खिलाड़ी अब तक कुछ भी नहीं कर सके हैं। कौन हैं ये तीनों? आइए जानते हैं।

हार्दिक पंड्या: कहने को तो हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर हैं। लेकिन अब तक उनके खेल में ऐसी कोई झलक नहीं दिखी है। पंड्या का ना बल्ला चला है और ना वो गेंद से कुछ कर पाए हैं। पंड्या ने अब तक मौजूदा सीरीज में 4 टेस्ट मैचों में 23.42 की औसत से 164 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से महज एक अर्धशतक निकला है। वहीं, उन्होंने 4 मैचों में 24.70 की औसत से सिर्फ 10 विकेट ही हासिल किए हैं।

शिखर धवन: शिखर धवन से टीम इंडिया को ढेरों उम्मीदें थीं। लेकिन धवन एक भी मैच में अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखा सके। धवन एक मैच में भी बड़ी और भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे। धवन ने मौजूदा सीरीज के 3 मैचों में 26.33 की खराब औसत से महज 158 रन ही बनाए हैं। धवन के बल्ले से सिर्फ एक ही अर्धशतक निकल सका है।

के एल राहुल: के एल राहुल को बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता है। लेकिन अब तक वो अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं। राहुल ने इस सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों में 14.12 की घटिया औसत से सिर्फ 113 रन बनाए हैं। राहुल रन बनाने के मामले में अश्विन से भी पीछे हैं। राहुल के बल्ले से ना कोई शतक निकला है और ना कोई अर्धशतक।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 5th Test: Hardik Pandya, Shikhar Dhawan, KL Rahul should not be selected for the last match, अगर इन 3 खिलाड़ियों को नहीं किया आखिरी टेस्ट से बाहर तो भारत को फिर मिल सकती है हार