Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हनुमा विहारी को मिला डेब्यू का...

हनुमा विहारी को मिला डेब्यू का मौका, टेस्ट खेलने वाले भारत के 292वें खिलाड़ी बने

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में हनुमा विहारी को डेब्यू का मौका मिला।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 07 Sep 2018, 15:16:59 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि 24 साल के हनुमा के लिए ये कभी ना भूल पाने वाला लम्हा है। हनुमा को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने हाथ से डेब्यू कैप सौंपी। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने भी हनुमा के डेब्यू की जानकारी देते हुए ट्वीट किया और फोटो भी डाली है। हनुमा भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले कुल 292वें खिलाड़ी बने हैं।

इससे पहले ऋषभ पंत ने भी तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। हनुमा को घरेलू मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है और इसी वजह से उन्हें टीम टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला है। माना जा रहा था कि पृथ्वी शॉ को भी पांचवें टेस्ट में मौका दिया जा सकता है लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

हनुमा ने अब तक 63 फर्स्ट क्लास मैचों में 59.79 की औसत से 5,142 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 15 शतक, 24 अर्धशतक निकले हैं। हनुमा का लिस्ट ए का रिकॉर्ड भी शानदार है। लिस्ट ए में हनुमा ने 56 मैचों में 47.25 की औसत से 2,268 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक, 13 अर्धशतक जड़े हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि हनुमा इस मौके का कितना फायदा उठा पाते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए ये सीरीज बेहद खराब रही है। भारतीय टीम सीरीज पहले ही हार चुकी है और अब टीम चाहेगी कि वो आखिरी मैच जीतकर जीत के साथ स्वदेश लौटे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 5th Test: Hanuma Vihari becomes 292nd player to represent India in Tests, हनुमा विहारी को मिला डेब्यू का मौका, टेस्ट खेलने वाले भारत के 292वें खिलाड़ी बने