Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कोहली-रहाणे की जोड़ी ने तोड़ा 51...

कोहली-रहाणे की जोड़ी ने तोड़ा 51 साल पुराना रिकॉर्ड, नवाब पटौदी और अजीत वाडेकर को पछाड़ा

यहां खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने 51 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 02 Sep 2018, 20:45:03 IST

साउथम्पटन। यहां खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने 51 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल दूसरी पारी में इंग्लैंड से जीत के लिए मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपने तीन विकेट सस्ते में खो दिए। लेकिन यहां से कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला और एक मजबूत स्थिति में लेकर आए। इस बीच इस जोड़ी ने 51 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी पूरी की। (Read also: जहां धोनी, गांगुली और इंजमाम हुए फेल वहां विराट ने कर दिया खेल, बनाया बड़ा रिकॉर्ड)

इसी के साथ 1967 के बाद भारत की तरफ से इंग्लैंड में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी है। दरअसल 51 साल पहले 1967 में मंसूर अली खान पटौदी और अजीत वाडेकर की जोड़ी ने एजबेस्टन में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की थी। अब कोहली और रहाणे की जोड़ी ने 101 रनों के साथ इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

साउथम्पटन टेस्ट की बात करें तो 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहला विकेट जल्दी खो दिया। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 7 गेंदे खेलने के बाद बिना कोई रन बनाए स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड को दूसरा विकेट जेम्स एंडरसन ने दिलाया। पहली पारी में शतक जड़ चुके चेतेश्वर पुजारा एलबीडबल्यू आउट हो गए। एंडरसन को दूसरी सफलता शिखर धवन के विकेट से मिली। हालांकि 23 पर 3 विकेट खो देने के बाद भारतीय कप्तान उपकप्तान ने 101 रन जोड़े। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 4th Test: Virat Kohli and Ajinkya Rahane breaks MAK Pataudi and Ajit Wadekar Record