Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दो दिन में दो बार हैट्रिक...

दो दिन में दो बार हैट्रिक लेने से चूके मोहम्मद शमी, फिर भी जीता दिल

इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य रखा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 02 Sep 2018, 15:54:05 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दो दिन में दो बार हैट्रिक लेने से चूक गए। शमी चौथे मैच में बेहद शानदार लय में नजर आए और भारतीय टीम की तरफ से लगातार विकेट लेते रहे। इस दौरान शमी को पहले तीसरे दिन और फिर चौथे दिन हैट्रिक लेने का मौका मिला लेकन दोनों ही मौकों पर शमी हैट्रिक लेने से चूक गए। शमी ने इस दौरान 4 विकेट अपनी झोली में डाले। शमी की गेंदबाजी की खास बात ये रही कि वो सेशन के आखिर और फिर अगले सेशन के शुरुआत की पहली ही गेंद पर विकेट झटका। आइए आपको बताते हैं कि कैसे शमी दो दिन में दो बार हैट्रिक लेने से चूके।

हैट्रिक लेने से चूके शमी: शमी ने चौथे टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की और इस दौरान उनके पास दो बार हैट्रिक लेने का मौका आया। मैच के तीसरे दिन शमी ने पहले लंच से पहले की आखिरी गेंद पर विकेट लिया और इसके बाद उन्होंने लंच के बाद के सेशन की पहली गेंद पर भी विकेट ले लिया। लेकिन अगली गेंद पर वो विकेट नहीं ले सके और इस दौरान वो पहली बार हैट्रिक से चूक गए। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने से पहले की आखिरी गेंद पर फिर से शमी ने विकेट ले लिया और चौथे दिन के खेल की शुरुआत की पहली गेंद पर फिर से उन्होंने विकेट हासिल कर लिया। इस तरह से शमी के पास फिर से हैट्रिक लेने का मौका आया। लेकिन शमी की उम्मीदों पर सैम कर्रन ने पानी फेर दिया।

भले ही शमी दो बार हैट्रिक लेने से चूक गए लेकिन उन्होंने जिस तरह की बेहतरीन गेंदबाजी की उससे उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया। शमी की अच्छी गेंदबाजी की बदौलत ने दूसरी पारी में भारत ने इंग्लैंड पर नकेल कसने में कामयाबी पाई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 4th Test: Mohammed Shami misses hat-trick tow times in two days, दो दिन में दो बार हैट्रिक लेने से चूके मोहम्मद शमी, फिर भी जीता दिल