Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India Vs England, 4th Test: पुछल्ले...

India Vs England, 4th Test: पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, सैम करन फिर बने 'मुसीबत'

जोस बटलर (69) के करियर के नौंवें अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आठ विकेट पर 260 रन बना लिए हैं। 

IANS
Reported by: IANS 01 Sep 2018, 23:32:43 IST

साउथम्पटन। जोस बटलर (69) के करियर के नौंवें अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आठ विकेट पर 260 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के पास अब कुल 233 रन की बढ़त हो गई है जबकि उसके दो विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय सैम कुरेन 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आदिल राशिद(11) के आउट होते ही चौथे दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। 

बटलर ने 122 गेंदों पर सात चौके लगाए। उन्होंने बेन स्टोक्स (30) के साथ छठे विकेट के लिए 56 और कुरेन के साथ सातवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। कुरेन ने राशिद के साथ आठवें विकेट के लिए 27 रन जोड़े। 

इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी सत्र में कुल 109 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए। मेजबान टीम ने चायकाल के बाद तीसरे सत्र की शुरुआत पांच विकेट पर 151 रन से आगे खेलना शुरू किया। 

चायकाल के बाद स्टोक्स भारतीय टीम का पहला शिकार बने। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। स्टोक्स का विकेट टीम के 176 के स्कोर पर गिरा। स्टोक्स ने 110 गेंदों पर दो चौके लगाए। 

इसके बाद बटलर ने इंग्लैंड की टीम को संभाला। हालांकि बटलर भी दिन का खेल समाप्त होने से कुछ ओवर पहले इशांत शर्मा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। बटलर सातवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 233 के स्कोर पर आउट हुए। वहीं राशिद ने 22 गेंदों पर दो चौके जड़े। 

इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में 26.1 ओवर में 60 रन बनाए थे दो विकेट गंवाए थे। मेजबान टीम ने लंच के बाद तीन विकेट पर 92 रन से आगे खेलना शुरू किया। लंच के बाद इंग्लैंड अपने स्कोर में एक रन का भी इजाफा कर पाता उससे पहले ही मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर मेजबान टीम को चौथा झटका दे डाला। 

इसके बाद कप्तान जोए रूट (48) और स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई। शमी ने इस रूट को रन आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। रूट अपने अर्धशतक से चूक गए और उन्होंने 88 गेंदों पर छह चौके लगाए। इससे पहले, इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरूआत अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के छह रन से आगे खेलना शुरू किया। 

मेबजान टीम को पहला झटका एलेस्टर कुक (12) के रूप में लगा। उन्होंने 39 गेंदों पर एक चौका लगाया। कुक को बुमराह ने लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद मोइन अली (9) भी कुछ खास नहीं कर सके और इशांत शर्मा की गेंद पर राहुल के हाथों लपके गए। मोइन टीम के 33 के स्कोर पर आउट हुए। 

कीटन जेनिंग्स (36) ने 87 गेंदों पर छह चौके लगाए। उन्हें मोहम्मद शमी ने पगबाधा आउट किया। रूट और जेनिंग्स के बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी हुई। भारत के लिए अब तक शमी ने 53 रन पर तीन विकेट, इशांत ने 36 रन पर दो विकेट, अश्विन ने 78 रन पर एक विकेट और बुमराह ने 51 रन पर एक विकेट हासिल किए हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs England, 4th Test 3rd Day: Batsmen put hosts in driver's seat on Day 3, England lead by 233 runs