Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जो रूट के विवादित कैच पर...

जो रूट के विवादित कैच पर सोशल मीडिया पर यूं हुई जबरदस्त भिड़ंत

जो रूट तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में आउट हो गए।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 20 Aug 2018, 16:34:50 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जो रूट के कैच ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी। दरअसल, जब के एल राहुल ने हार्दिक पंड्या की गेंद पर स्लिप में जो रूट का कैच पकड़ा तो ये साफ नहीं था कि गेंद उनके हाथों में जाने से पहले मैदान पर टप्पा खा चुकी है या सीधा उनके हाथों पर गई है। थर्ड अंपायर ने काफी देर तक जांच करने के बाद रूट को आउट करार दे दिया था। हालांकि ये भी बिल्कुल सच था कि रीप्ले में भी ये साफ नहीं हो सका था कि क्या राहुल ने कैच सही तरीके से पकड़ा है या नहीं? आमतौर पर संदेह का लाभ बल्लेबाज को मिलना चाहिए लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

रूट आउट होने के बाद खासा नाराज नजर आए थे और काफी गुस्से में देखे गए थे। रूट के इस कैच पर खासा विवाद हो गया और अब सोशल मीडिया पर भी दिग्गजों के बीच कैच को लेकर बहस छिड़ गई है। विवादित कैच के तुरंत बाद ईएसपीएन ने ट्विटर पर पोल कराया और उसमें 65 फीसदी लोग (4,997 वोट) थर्ड अंपायर के फैसले से सहमत दिखे।

हालांकि इसके बावजूद कई लोगों को ये फैसला पचा पाना आसान नहीं लग रहा था। आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बेहद ही शानदार बल्लेबाज हैं और उनका विकेट मैच का रुख मोड़ सकता है। यही वजह रही कि उनके कैच आउट ने मैच को विवादित बना दिया। दूसरे दिन जब रूट क्रीज पर टिकते दिख रहे थे तभी पंड्या ने उन्हें राहुल के हाथों कैच कराया। रूट ने आउट होने से पहले 29 गेंदों में 16 रन बनाए थे। तीसरे मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड पर हावी नजर आ रही है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 3rd Test: Twitter erupts after Joe Root catch decision