Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को...

तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए: दिलीप वेंगसरकर

भारतीय टीम का इरादा तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करने का होगा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 16 Aug 2018, 18:13:46 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति के पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल करने की वकालत की है। भारत पांच मैचों सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच गंवा चुका है। सीरीज का तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। वेंगसरकर ने कहा, "पंत को टीम में जगह मिलनी चाहिए। विराट कोहली के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज अभी तक रन नहीं कर सका है। चाहे वो इंग्लैंड हो या ऑस्ट्रेलिया आपको हालात से जल्दी तालमेल बैठाना पड़ता है। आपको अपने आप में सुधार कर रन बनाने होते हैं।"

पूर्व कप्तान वेंगसरकर ने कहा, "आपको गेंदबाजों को सम्मान देना होता है।" अगर पंत को तीसरे टेस्ट में मौका मिलता है तो दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ेगा। कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने चार मैचों की चार पारियों में अभी तक 0, 20, 1, 0 के स्कोर किए हैं। इससे पहले, भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने भी तीसरे टेस्ट मैच में पंत को शामिल करने की बात कही थी।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पिछड़ रही है और भारतीय टीम पर सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है। अगर भारत ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले टेस्ट को भी हार जाती है तो फिर भारत सीरीज हार जाएगी। हालांकि हर किसी को उम्मीद है कि भारत तीसरे टेस्ट में जरूर वापसी करेगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 3rd Test: Rishabh Pant should included in playing eleven for third Test, says dileep vengsarkar, तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए: दिलीप वेंगसरकर