Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs England: तीसरे टेस्ट में...

India vs England: तीसरे टेस्ट में इन दो खिलाड़ियों को मौका मिलना तय, इनकी हो सकती है छुट्टी!

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 2-0 से पिछड़ रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Aug 2018, 15:43:25 IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 2-0 से पिछड़ रहा है। अगर भारत ये मैच हार जाता है तो सीरीज इंग्लैंड अपने नाम कर लेगा। भारत को एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में पारी और 159 रनों से हार मिली थी। लॉर्ड्स टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी आलोचना हुई। दरअसल लॉर्ड्स टेस्ट में विराट कोहली ने उमेश यादव को बाहर कर कुलदीप यादव को शामिल किया था। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना हुई। 

हालांकि अब माना जा रहा है कि लॉर्ड्स टेस्ट से सबक लेते हुए तीसरे टेस्ट में दो बड़े बदलाव होना तय है। दरअसल टीम में रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया लेकिन कार्तिक बल्ले से प्रदर्शन करने में फेल हुए हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। पंत को बतौर विकेटकीपर दूसरे विकल्प के रूप में टीम में शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक बाहर हो सकते हैं और ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। 

ट्रेंट ब्रिज में भारत के पहले प्रैक्टिस सेशन में पंत को बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज हालात से सामंजस्य बैठाते हुए देखा गया। पंत ने स्लिप फील्डर्स के साथ विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस की और साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया। वहीं कार्तिक प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगभग गायब ही रहे। पंत के अलावा शिखर धवन की फिर से टीम में वापसी की संभावना है। धवन को मुरली विजय की जगह शामिल किया जा सकता है जो लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों पारियों में 0 पर आउट हुए।

वहीं चोट से उबरकर फिट हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में शामिल होना पक्का माना जा रहा है। ऐसे में कुलदीप यादव का बाहर होना भी लगभग तय है। इसके अलावा टीम हार्दिक पांड्या को भी बेंच पर बिठाने का विचार कर सकती है। दरअसल पंड्या दोनों टेस्ट मैच में गेंद से फ्लॉप रहे हैं। बल्ले से बी उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs England 3rd test: Rishabh Pant Set To Make Debut Bumrah And Dhawan Also Likely To Make Playing Xi