Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs England: अश्विन ने बढ़ाई...

India vs England: अश्विन ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, लंच के बाद मैदान पर नहीं उतरे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहा तीसरे टेस्ट मैच में स्पिनर आर अश्विन ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल टीम इंडिया खेल के दूसरे दिन के पहले ही सत्र में 329 रनों पर ऑल आउट हो गई।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 19 Aug 2018, 18:46:10 IST

ट्रेंट ब्रिज। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहा तीसरे टेस्ट मैच में स्पिनर आर अश्विन ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल टीम इंडिया खेल के दूसरे दिन के पहले ही सत्र में 329 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद इंग्लैंड बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। लंच तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में तेज शुरुआत की। इंग्लैंड ने दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक 9 ओवरों में बिना कोई विकेट खोकर 46 रन बनाए। हालांकि लंच के बाद जब टीम इंडिया फील्डिंग के लिए उतरी तो अश्विन मैदान पर नहीं उतरे। 

अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा बतौर सब्स्टीट्यूट फील्डर के रूप में फील्ड पर उतरे। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि अश्विन किस वजह से मैदान पर नहीं उतरे। लेकिन आपको बता दें कि टीम इंडिया केवल एक स्पिनर के साथ खेल रही है। ऐसे में अश्विन का मैदान से बाहर रहना टीम के लिए परेशान कर सकता है। हालांकि अश्विन ने बल्ले से शानदार 14 रन बनाए। लेकिन अभी तक उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया है।

इससे पहले भारतीय टीम दूसरे दिन अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर पाई और 22 रनों के भीतर चार विकेट खोकर पवेलियन लौट गई। भारत ने पहले दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 307 रनों के साथ किया था। दूसरे दिन उसने 323 के कुल स्कोर पर ऋषभ पंत (24) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। पंत के जाने तीन रन बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने रविचंद्रन अश्विन (14) को बोल्ड कर दिया। जेम्स एंडरसन ने मोहम्मद शमी (3) और जसप्रीत बुमराह (0) को आउट कर भारतीय पारी का अंत किया। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा 97 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने 81 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 159 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इंग्लैंड के लिए एंडरसन, ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए। आदिल राशिद ने एक विकेट लिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England: अश्विन ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, लंच के बाद मैदान पर नहीं उतरे