Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की...

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत तय! ये आंकड़े हैं सबूत

ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 20 Aug 2018, 19:02:55 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत अब तय नजर आ रही है। हालांकि क्रिकेट के खेल को अनिश्तताओं का खेल कहा जाता है। लेकिन इस खेल में आंकड़े भी काफी कुछ साबित करते हैं। ऐसे ही एक आंकड़े की मानें तो भारतीय टीम का ट्रेंट ब्रिज टेस्ट जीतना तय है। दरअसल, जुलाई, 1948 के बाद से इंग्लैंड में सिर्फ एक बार 350 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा किया जा सका है। जुलाई, 1948 में लीड्स में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 3 विकेट खोकर 404 रन बनाकर मैच जीता था। लेकिन उसके बाद से कभी भी इंग्लैंड में 350 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं किया जा सका है।

तीसरे टेस्ट मैच में भारत की बढ़त 350 से काफी ज्यादा हो गई है और ऐसे में इस आंकड़े के मुताबिक भारत का अब इस मैच को जीतना तय नजर आ रहा है। आपको बता दें कि तीसरे मैच में टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है। भारतीय टीम की बढ़त 400 के करीब हो चुकी है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शिखर धवन और के एल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने सीरीज में दूसरी और इसी टेस्ट की दूसरी पारी में 60 रनों की साझेदारी की। जब लगने लगा कि दोनों बड़ी पारी खेलेंगे। तभी राहुल (36) और धवन (44) रन बनाकर आउट हो गए। 

2 विकेट गिरने के बाद धवन और कोहली ने भारत के स्कोर को आगे बढ़ाया और दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों के सामने इंग्लैंड के गेंदबाज बेबस नजर आ रहे थे। दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए और भारत की कुल बढ़त को 350 के पार पहुंचा दिया। जब लगने लगा था कि पुजारा अपना शतक पूरा कर लेंगे तभी वो (72) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि आउट होने से पहले वो अपना काम कर चुके थे। आपको बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पीछे चल रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 3rd Test: Only Australia has won a Test match in England while chasing a target of 350 Plus