Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जसप्रीत बुमराह हुए फिट, तीसरे टेस्ट...

जसप्रीत बुमराह हुए फिट, तीसरे टेस्ट में मिल सकता है मौका, रिषभ पंत ले सकते हैं दिनेश कार्तिक की जगह

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव हो सकते हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 14 Aug 2018, 20:19:05 IST

इंग्लैंड दौरे पर अब तक चोटिल होने के कारण टीम इंडिया का हिस्सा ना रह पाए जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और तीसरे टेस्ट में खेलने को तैयार हैं। बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चोटिल हो गए थे और इस कारण वो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। साथ ही बुमराह टेस्ट सीरीज के भी पहले 2 मैच नहीं खेल सके थे। हालांकि अब उनके आने से टीम इंडिया की गेंदबाजी को मजबूती मिल सकती है। आपको बता दें कि बुमराह ने अब तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 25.21 की औसत से 14 विकेट झटके हैं। साथ ही उनका बेस्ट पारी में 54 रन देकर 5 और मैच में 111 रन देकर 7 विकेट रहा है।

इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को खासा मदद मिल रही है और ऐसे में बुमराह के आने से भारतीय टीम को मजबूती मिल सकती है। वहीं, बुमराह के अलावा तीसरे टेस्ट मैच में रिषभ पंत को भी जगह दी जा सकती है। पंत को भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में जगह दी गई थी लेकिन उन्हें अब तक प्लेइंग इलेवन में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। लेकिन दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन के बाद पंत की टीम इंडिया में जगह बनाने की उम्मीद बढ़ गई है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी उम्मीद जताई है कि पंत को तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। गावस्कर ने कहा, 'पंत के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि होगी।' पंत ने आईपीएल के बाद से ही लगातार रन बनाए हैं और शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में पंत के लिए अब टीम इंडिया में जगह बनाने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 3rd Test: Jasprit Bumrah could make comeback, जसप्रीत बुमराह हुए फिट, तीसरे टेस्ट में मिल सकता है मौका, रिषभ पंत ले सकते हैं दिनेश कार्तिक की जगह