Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. नॉटिंघम टेस्ट: बुमराह ने कराई वापसी,...

नॉटिंघम टेस्ट: बुमराह ने कराई वापसी, भारत जीत से एक विकेट दूर

भारत को मैच जीतने के लिए अब मात्र एक विकेट की दरकार है जबकि इंग्लैंड को अभी 210 और रन बनाने हैं। 

IANS
Reported by: IANS 22 Aug 2018, 0:01:49 IST

जोस बटलर (106) और बेन स्टोक्स (62) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 169 रन की शतकीय साझेदारी के बाद आदिल राशिद (नाबाद 30) और स्टुअर्ट ब्रॉड (20) के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 50 रन की उपयोगी साझेदारी के चलते इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपनी हार को पांचवें दिन तक के लिए टाल दिया है। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर जारी तीसरे मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 311 रन बना लिए हैं। 

भारत को मैच जीतने के लिए अब मात्र एक विकेट की दरकार है जबकि इंग्लैंड को अभी 210 और रन बनाने हैं। मैच में निर्धारित ओवर पूरा होने के बाद तीन ओवर बढ़ाया गया, जिसमें भारतीय टीम मेजबान टीम को ऑलआउट नहीं कर पाई और अब उसे मैच जीतने के लिए पांचवें और आखिरी दिन का इंतजार करना होगा। स्टंप्स के समय राशिद 55 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 30 और जेम्स एंडरसन 16 गेंदों पर एक चौके के दम पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। 

इससे पहले, इंग्लैंड ने सुबह अपने कल के स्कोर बिना कोई विकेट के 23 रन से आगे खेलना शुरू किया और लंच तक उसने 84 रन पर इंग्लैंड के चार विकेट गिरा दिए थे। लेकिन लंच के बाद बटलर और स्टोक्स ने अच्छा संघर्ष किया था तथा दूसरे सत्र में चायकाल तक इंग्लैंड को एक भी झटका नहीं लगने दिया। 

हालांकि चायकाल के बाद जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से चार शिकर किए। इंग्लैंड ने चायकाल के बाद तीसरे और आखिरी सत्र में 138 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए। इन पांच विकेटों में से बुमराह ने चार जबकि हार्दिक पांड्या ने एक विकेट निकाला। 

भारतीय टीम एक समय 241 रन पर इंग्लैंड के आठ विकेट आउट कर चुकी थी, लेकिन इसके बाद राशिद और ब्रॉड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड की हार को पांचवें दिन तक के लिए टाल दिया। राशिद और एंडरसन के बीच आखिरी विकेट के लिए अब तक 20 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। 

भारत की ओर से बुमराह 85 रन पर पांच विकेट, इशांत शर्मा 70 रन पर दो विकेट, मोहम्मद शमी 76 रन पर एक विकेट और हार्दिक पांड्या 22 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 3rd Test Day 4 Highlights: India had England nine down and need one more wicket to win third Test.